×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Barabanki News: दबंग सूदखोर ने पाट दिया सरकारी नाला, प्रशासन से मिलीभगत का आरोप

Barabanki News: सूदखोर सुजीत शाह पर आरोप है कि उसने पुलिया की दूसरी तरफ नाले को पाट दिया। फिर उसपर बिल्डिंग बना डाली।

Sarfaraz Warsi
Published on: 24 May 2024 10:47 AM GMT
Barabanki News
X

Barabanki News ( Pic: Newstrack)

Barabanki News: बाराबंकी शहर में अवैध निर्माण कराने वालों के हौसले बुलंद है। आश्चर्य की बात यह है कि तमाम अवैध निर्माण की जानकारी होने के बाद भी जिला प्रशासन इन पर कोई कड़ी कार्रवाई नहीं कर रहा है। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जिसमें दबंग सूदखोर ने सेना का दशकों पुराना नाला पाट दिय। इतना ही नहीं सूदखोर ने इस नाले समेत जीएस लैंड पर कई मंजिल की एक बिल्डिंग भी बना डाली।

नाला पाटने से बढ़ी मुसीबत

नाला पाटने का नतीजा यह हुआ कि पिछले साल जिले में आई जलप्रलय में इस इलाके में गांधी आश्रम आसपास के कई आशियाने चपेट में आ गए। उस समय गांधी आश्रम के सेक्रेटरी द्वारा इस अवैध निर्माण की शिकायत जिले के अधिकारियों समेत मुख्यमंत्री तक से की गई। लेकिन हुआ कुछ नहीं। वहीं अब इस अवैध निर्माण की शिकायत एक बार फिर जिलाधिकारी से की गई है। जिसके बाद जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए नवाबगंज एसडीएम को मामले की जांच सौंपी। जिसपर एसडीएम ने ईओ नगर पालिका को निर्देश दिया है कि इस पर नोटिस जारी करके कार्रवाई करें। आपको बता दें कि इस दबंग सूदखोर से जिले में तमाम लोग पीड़ित हैं। हाल ही में एक व्यापारी ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। उसमें भी इस सूदखोर का व्यापारी को पैसों के लिए प्रताड़ित करने को लेकर नाम सामने आया था।

सरकारी नाले को पाटकर बनाई बिल्डिंग

पूरा मामला बाराबंकी शहर में गांधी आश्रम के पास सरकारी नाले समेत जीएस लैंड पर बनी एक व्यावसायिक बिल्डिंग का है। आरोप है कि यह अवैध बिल्डिंग दबंग सूदखोर सुजीत शाह ने कंटोनमेंट के साथ कई और मोहल्लों की जल निकासी के लिए बने सरकारी नाले को पाटकर बनाई है। सूदखोर सुजीत शाह पर आरोप है कि उसने पुलिया की दूसरी तरफ नाले को पाट दिया। फिर उसपर बिल्डिंग बना डाली। जिसका नतीजा यह हुआ कि बीते दिनों जब बाराबंकी शहर में जल त्रासदी आई तो इस नाले के पटे होने के चलते कंटोनमेंट समेत तमाम मोहल्लों की जल निकासी नहीं हो पाई और सारा पानी पास में स्थित गांधी आश्रम समेत आस पास के कई आशियानों में भर गया। जिससे गांधी आश्रम का लाखों का माल भी खराब हो गया था। उस समय इसकी शिकायत क्षेत्रीय गांधी आश्रम के सेक्रेटरी राजेश कुमार सिंह ने जिले के सभी आलाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री तक से की थी। लेकिन उसके बाद भी आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

मामले में एसडीएम कर रहे हैं जांच

एक बार फिर सेक्रेटरी राजेश कुमार सिंह ने इस मामले की शिकायत डीएम सत्येंद्र कुमार से की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम ने पूरे मामले की जांच एसडीएम सदर विजय कुमार त्रिवेदी को सौंपी। जिसके बाद एसडीएम सदर विजय कुमार त्रिवेदी ने मौके पर पहुंचकर इस निर्माण की जांच पड़ताल की। एसडीएम की जांच में यह पाया गया कि नाले पर निर्माण हुआ है। एसडीएम ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर निरीक्षण किया गया तो नाले पर अवैध निर्माण पाया गया है। जिसके बाद ईओ नगर पालिका को निर्देश जारी किया गया है, कि बिल्डिंग मालिक को नोटिस जारी करके संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाए। वहीं इस मामले में सुजीत शाह का कहना है कि उनके खिलाफ की गई शिकायत पूरी तरह से गलत है। उन्होंने इस जमीन को खरीदकर सारी एनओसी जमा करके नक्शा पास कराया है। दाखिल खारिज भी कराया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story