Barabanki News: विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर बोले सांसद उपेंद्र सिंह रावत, कहा- मोदी की गारंटी वाली गाड़ी से लोगों में खुशी

Barabanki News: यात्रा को लेकर सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इसका उद्देश्य समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित कराना है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 30 Nov 2023 4:38 PM GMT
Barabanki News
X

Barabanki News (Pic:Newstrack)

Barabanki News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत वर्चुअल मोड में केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत की। दरअसल बाराबंकी पहुंची यह 'विकसित भारत संकल्प यात्रा’ पूरे देश में सरकार की प्रमुख योजनाओं की संपूर्ण पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शुरू की गई है। जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन योजनाओं का लाभ समयबद्ध तरीके से सभी लाभार्थियों तक पहुंचे।

सभी को मिल रहा योजनाओं का लाभ

आपको बता दें कि यह 'विकसित भारत संकल्प यात्रा’ आज बाराबंकी जिले में विकासखंड निंदूरा के चकिया गांव में पहुंची थी। यहां सांसद उपेंद्र सिंह रावत, सीडीओ एकता सिंह समेत तमाम जनप्रतिनिधियों और आलाधिकारियों ने इस यात्रा का स्वागत किया। यात्रा को लेकर सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इसका उद्देश्य समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित कराना है।


उन्होंने कहा कि 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के दो हफ्ते से ज्यादा पूरे हो रहे हैं। प्रधानमंत्री ने इस गाड़ी का नाम रखा था 'विकास रथ', लेकिन अब लोगों ने इसका नाम बदल कर 'मोदी की गारंटी वाली गाड़ी' रख दिया है। जिससे साफ है कि इस यात्रा से लोगों ने काफी खुशी है। उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों से शासन की मंशा के अनुरूप कार्यक्रम को धरातल पर उतारने की अपील की। वहीं सीडीओ एकता सिंह ने कहा कि 'विकसित भारत संकल्प यात्रा’ को लेकर लोगों ने काफी उत्साह है। इसका मकसद सभी लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना है।


उन्होंने कहा कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जो भी लोग पीएम स्वनिधि, पीएम विश्वकर्मा, पीएम उज्ज्वला, पीएम मुद्रा लोन, आयुष्मान भारत, स्वच्छ भारत मिशन, पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम आवास जैसी योजनाओं से वंचित रह गए हैं। इस यात्रा के जरिए उन सभी तक इन योजनाओं का लाभ पहुंचाना मकसद है। वहीं इस यात्रा को लेकर लाभार्थियों में भी काफी खुशी दिखी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को उन्होंने लाइव सुना। जिससे वह अपने आप को काफी लाभान्वित महसूस कर रहे हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story