Barabanki: प्राण प्रतिष्ठा से पहले मुस्लिम परिवार हुआ राममय, इस दिन तक जलाएंगे दीपक

Barabanki News: हर धर्म के लोग भगवान श्रीराम के घर लौटने की तैयारियां कर रहे हैं। हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई हर धर्म के लोग इस पल को यादगार बनाना चाहते हैं और राम की भक्ति में अपना योगदान भी देना चाहता है

Sarfaraz Warsi
Published on: 18 Jan 2024 12:02 PM GMT
Barabanki News
X

Barabanki News (Pic:Newstrack)

Barabanki News: पूरा देश भगवान राम की भक्ति में लगा है। हर धर्म के लोग भगवान श्रीराम के घर लौटने की तैयारियां कर रहे हैं। हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई हर धर्म के लोग इस पल को यादगार बनाना चाहते हैं और राम की भक्ति में अपना योगदान भी देना चाहता है। इसी क्रम में बाराबंकी के मुस्लिम परिवार ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा तक रोजाना दीपक जलाने का प्रण लिया है। इसके साथ ही मुस्लिम परिवारों के के बच्चे भी इबादत में लगे हैं।

500 वर्षों का खत्म हो रहा है वनवास

दरअसल अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है। इस ऐतिहासिक दिन को लेकर देशभर में काफी उत्साह है। इसी क्रम में अयोध्या में होने वाली रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में बाराबंकी से एक मुस्लिम परिवार भी दीपक जला रहा है। यह मुस्लिम परिवार राम लला की प्राण प्रतिष्ठा तक ऐसे ही दीपक जलाते रहेंगे। इस मुस्लिम परिवार का कहना है कि 500 वर्षों का वनवास खत्म करके श्रीराम वापस अपने घर में आ रहे हैं। इसलिये इसे लेकर उनमें काफी खुशी है।

खत्म होगी तहजीब दूरियां

इस मुस्लिम परिवार के राजा कासिम, इंसार अहमद और साजिया बेगम ने बताया कि हमारा देश राम रहीम का है। बिना राम इसकी कल्पना नहीं हो सकती। राम किसी एक धर्म या पंथ के नहीं हैं। राम हम सभी के हैं। भारत में राम को इमामुल हिंद का दर्जा दिया गया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनने से हमारे बीच की सभी दूरियां खत्म होंगी और गंगा-जमुनी तहजीब को और मजबूती मिलेगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story