×

Barabanki News: चलती का नाम गाड़ी..! धड़ल्ले से फर्राटा भर रहा ये अजीबोगरीब जुगाड़ वाहन, नियम दरकिनार

Barabanki News: गाड़ियों के मामले में तो कई तरह की जुगाड़ देखने को मिल जाते हैं। कुछ ऐसा ही जुगाड़ आज बाराबंकी जिले में देखने को मिला।

Sarfaraz Warsi
Published on: 13 Jun 2023 9:35 AM GMT

Barabanki News: कहा जाता है कि आवश्यकता ही अविष्कार की जननी है। इस कहावत को हम भारतीय एकदम सटीक फॉलो करते हैं। हम ऐसे-ऐसे देसी जुगाड़ निकाल लाते हैं, जिसकी कल्पना करना भी बाहरी लोगों के बस का नहीं होता। गाड़ियों के मामले में तो कई तरह की जुगाड़ देखने को मिल जाते हैं। कुछ ऐसा ही जुगाड़ आज बाराबंकी जिले में देखने को मिला। जिसमें एक मोटरसाइकिल से बनी जुगाड़ गाड़ी पर नौ लोग बैठे दिखे।

ब्रेक छोड़ सब लगता है, हॉर्न छोड़ सब बजता है...

लोगों ने इसे देखकर कहा कि यह एक ऐसी गाड़ी है, जिसमें...ब्रेक छोड़ सब लगता है, हॉर्न छोड़ सब बजता है। अब इस गाड़ी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। यह जुगाड़ गाड़ी बाराबंकी शहर से होकर गुजरे लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर देखने को मिली। इस दोपहिया वाहन पर एक शख्स अपने साथ कम से कम आठ अन्य लोगों को बिठाकर सवारी करते हुए देखा गया। तीन लोग आगे बाइक पर, जबकि बाकी पांच लोग आराम से एक लकड़ी की ठेलिया पर पीछे बैठी थीं। जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। आम तौर पर कार में भी नौ लोग बड़ी मुश्किल से बैठते हैं। यह जुगाड़ गाड़ी दूर से देखने में तो नार्मल ठेलिया लगती है, लेकिन पास से देखने पर इसमें जुगाड़ से आगे मोटरसाइकिल लगी मिली। वहीं जुगाड़ी गाड़ी से सवारी करने वाले लोग या तो इसके खतरे से अंजान हैं, या फिर जानबूझकर अपनी जान आफत में डाल कहे हैं।

कहने को बाइक, पर इंजन के अलावा और कुछ नहीं

कहने के लिए तो यह बाइक है, लेकिन इसमें इंजन के अलावा और कुछ भी नहीं है। बाइक चलाने वाले व्यक्ति ने पुरानी बाइक को इस तरह से मोडिफाई किया है, जिसे देखकर सभी का सिर चकरा जाये। बाइक में एक ऐसा साइलेंसर लगा है, जो इतनी तेज आवाज करता है कि बाइक को चलाते वक्त हॉर्न बजाने की जरूरत ही नहीं। बाइक का जुगाड़ यहीं खत्म नहीं होता है। इसे स्टार्ट करने का तरीका भी काफी अजीबो-गरीब है। बाइक चलाने वाले शख्स और महिलाओं ने बताया कि वह शादी से लौट रहे हैं।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story