×

Paint My City के तहत चमकेगा बाराबंकी, दीवारों पर उकेरी जा रही कलाकृतियां...सरकारी बिल्डिंग होगी खूबसूरत

Barabanki News : बाराबंकी जिलाधिकारी ने कहा, 'आज स्टेडियम की भीतरी दीवारों को पेंट किया जा रहा है। इस पेंटिंग में देश के जितने भी बड़े खिलाड़ी हैं, क्रिकेट हो, फुटबॉल हो या हॉकी से हों, उन्हें पेंट किया जा रहा है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 18 Feb 2024 11:14 AM GMT (Updated on: 18 Feb 2024 11:16 AM GMT)
paint my city in barabanki
X

 बाराबंकी डीएम सत्येंद्र कुमार दीवार रंगते हुए (Social Media) 

Barabanki News : यूपी के बाराबंकी शहर को सुंदर बनाने के प्रयास जारी हैं। नवाबगंज नगर पालिका की ओर से 'पेंट माई सिटी' (Paint My City) अभियान चलाया गया है। इस अभियान के तहत शहर के सभी सरकारी बिल्डिंग की दीवारें पेंट कर आकर्षक बनाया जाएगा।

DM ने वाल पेंट कर की शुरुआत

बाराबंकी डीएम सत्येंद्र कुमार (Barabanki DM Satyendra Kumar) ने शहर के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में वॉल पेंट कर अभियान की शुरुआत की। जिलाधिकारी ने बताया कि, 'इस अभियान में जो भी सेवा देना चाहता है, उसका स्वागत है। उन्होंने कहा, इस अभियान को जारी रखने के लिए जो भी आवश्यकता होगी, उसे नगरपालिका पूरा करवाएगी'।


सरकारी भवनों का होगा रंग-रोगन

जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने मीडिया को बताया कि, 'बाराबंकी शहर में हमारे जितने भी सरकारी प्रतिष्ठान हैं उनमें स्टेडियम हो, जीआईसी हो, सरकारी हॉस्पिटल हो या फिर कॉलेज। जिनकी दीवारें सड़क से आते- जाते सुंदर नहीं दिखते हैं, उन्हें नगर पालिका द्वारा 'पेंट माई सिटी' के तहत रंगकर खूबसूरत बनाया जाएगा।'

दीवारें होंगी खूबसूरत

बाराबंकी जिलाधिकारी ने कहा, 'आज स्टेडियम की भीतरी दीवारों को पेंट किया जा रहा है। इस पेंटिंग में देश के जितने भी बड़े खिलाड़ी हैं, क्रिकेट हो, फुटबॉल हो या हॉकी से हों, उन्हें पेंट किया जा रहा है। डीएम ने आगे बताया कि, शहर के जितने भी सरकारी संस्थान हैं उन सभी की दीवारें रंगी जा रही हैं। उन्हें खूबसूरत बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इस अभियान को नाम दिया गया है 'पेंट माई सिटी'।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story