Barabanki News: हिस्ट्रीशीटर अपराधी पर पुलिस की कार्रवाई, करोड़ों की संपत्ति कुर्क

Barabanki News: पूर्व में गिरोह के सारनाथ त्रिभुवन नारायण पांडे व सक्रिय सदस्य आलोक कुमार चौबे की एक करोड़ 75 लख रुपए की संपत्ति भी कुर्क की जा चुकी है ।

Sarfaraz Warsi
Published on: 2 Sep 2024 3:24 AM GMT (Updated on: 2 Sep 2024 3:27 AM GMT)
Barabanki News: हिस्ट्रीशीटर अपराधी पर पुलिस की कार्रवाई, करोड़ों की संपत्ति कुर्क
X

हिस्ट्रीशीटर अपराधी पर पुलिस की कार्रवाई   (फोटो: सोशल मीडिया )

Barabanki News: बाराबंकी पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह द्वारा जनपद में संगठित होकर अपराध करने वाले अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाए जा रहा है। गैंगस्टर एक्ट के तहत अपराध एवं स्वयं से परिजनों के नाम पर अर्जित चल अचल संपत्तियां का जिला अधिकारी बाराबंकी सत्येंद्र कुमार के आदेश के अनुक्रम में जपतिकरण की कार्रवाई की गई । जिसमें करोड़ों रुपए की संपत्ति को पुलिस ने जब्त कर लिया है । जिसकी वजह से अपराधियों में हड़कंप मचा हुआ है ।

आपको बता दें कि बाराबंकी जिले के देवा थाना पर पंजीकृत मुकदमा में गैंगस्टर एक्ट के अभियुक्त और गिरोह सरगना त्रिभुवन नारायण पांडे पुत्र रामधारी पांडे निवासी अरहरिया पोस्ट गौरी अहिरौली जनपद आजमगढ़ जो मौके पर विजय खंड थाना गोमती नगर जनपद लखनऊ में अपने गिरोह के सक्रिय सदस्यों अरविंद पांडे आलोक कुमार चौबे के साथ अवैध रूप से क्रियाकलापों में धनोपाजर्न करता था । जिसको लेकर के 80 लाइंस इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड व्हाट तन ग्लास इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का निर्माण कर लोगों के साथ आवासीय प्लाट भूखंड बेचने के नाम पर छल कपट, कूट रचना, धोखाधड़ी व जालसाजी कर संपत्ति अपने जैसे अपराधिकृत कर स्वयं व अपने परिवारीजनों के नाम पर अर्जित की चल अचल संपत्ति । जिसकी कीमत 6 करोड़ 95 लख रुपए बताई जा रही है, पुलिस ने चिन्हित कर बाराबंकी के जिला अधिकारी सत्येंद्र कुमार के द्वारा आख्या प्रेषित की गई थी । जिसके आधार पर बाराबंकी पुलिस के द्वारा पूर्व में की गई गिरोहगबन्द एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप निर्माण अधिनियम के तहत गिरोह के सक्रिय सदस्य अरविंद पांडे की कुल संपत्ति लगभग 5 करोड़ 20 लख रुपए को राज्य के पक्ष में कुर्क किया गया है । पूर्व में गिरोह के सारनाथ त्रिभुवन नारायण पांडे व सक्रिय सदस्य आलोक कुमार चौबे की एक करोड़ 75 लख रुपए की संपत्ति भी कुर्क की जा चुकी है ।

अवैध संपत्तियों की कुर्की का कार्य

बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक चिरंजीवी नाथ सिन्हा ने बताया है कि बाराबंकी के जिला अधिकारी सत्येंद्र कुमार के आदेश पर बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार के निर्देशन में गैंगस्टर एक्ट के अपराधी की चल अचल संपत्ति जिसकी कीमत करोड़ों में है, उसको आज कुर्क कर लिया गया है । पुलिस द्वारा लगातार अपराधियों के खिलाफ इस तरह का अभियान चलता रहेगा अपराधियों के द्वारा अवैध रूप से जप्त संपत्तियों की कुर्की का कार्य बाराबंकी पुलिस इसी तरह करती रहेगी ।




Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story