Barabanki News: ताबड़तोड़ एक्शन से काँपे अपराधी, पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा जारी, पकड़ा गया इनामी हिस्ट्रीशीटर बदमाश

Barabanki News: जानकारी के मुताबिक चेकिंग के दौरान रोकने पर हाशिम उर्फ बग्घा ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए बदमाश को दबोच लिया।

Sarfaraz Warsi
Published on: 26 Oct 2023 2:13 AM GMT (Updated on: 26 Oct 2023 4:03 AM GMT)
X
पुलिस मुठभेड़ में बदमाश घायल (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा जारी है। इसी तहत पुलिस ने देर रात मुठभेड़ के बाद 20 हजार रूपये के एक ईनामिया हिस्ट्रीशीटर बदमाश को दबोचा है। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली बदमाश के पैर में लगी। जिसके बाद पुलिस ने घायल बदमाश को गिरफ्तार करके इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जानकारी के मुताबिक पकड़े गए बदमाश के खिलाफ गोकशी, मादक पदार्थ की तस्करी और गैंगस्टर एक्ट के तहत जनपद के कई थानों पर दर्जनभर से ज्यादा केस दर्ज हैं। पुलिस अब कार्रवाई करते हुए बदमाश के खिलाफ और भी क्रिमिनल रिकॉर्ड खंगालने में लगी है।

मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ बदमाश

दरअसल, बाराबंकी में जहांगीराबाद क्षेत्र अंतर्गत स्वाट और जहांगीराबाद पुलिस टीम ने कल देर रात चेकिंग लगा रखी थी। तभी टीम को एक संदिग्ध वाहन आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस टीम ने जब उस वाहन को रोकने की कोशिश की तो उसपर सवार बदमाश हाशिम उर्फ बग्घा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस टीम ने भी आत्मरक्षा में बदमाश पर फायरिंग कर दी। पुलिस की फायरिंग में बदमाश के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार करके इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। घायल अभियुक्त हाशिम उर्फ बग्घा बाराबंकी में देवा थाना क्षेत्र के टिकरिया गांव का निवासी है। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से एक तमंचा, दो खोखा, एक जिंदा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की है।

एसपी दिनेश कुमार सिंह के मुताबिक पुलिस की शुरुआती जांच से पता चला है कि अभियुक्त हाशिम उर्फ बग्घा गोकशी, मादक पदार्थ की तस्करी और गैंगस्टर एक्ट का अपराधी है। जिसके खिलाफ अलग-अलग थानों पर 14 से ज्यादा केस दर्ज हैं। एसपी ने बताया कि अभियुक्त हाशिम उर्फ बग्घा थाना जहांगीराबाद, कोतवाली नगर और थाना घुंघटेर पर पंजीकृत अभियोगों में वांछित है। साथ ही थाना देवा का हिस्ट्रीशीटर अपराधी (हिस्ट्रीशीट संख्या A-56 थाना देवा) भी है। पुलिस टीम द्वारा आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story