Barabanki News: बाराबंकी में मार्फीन तस्कर पर बड़ा एक्शन, दो करोड़ 30 लाख की संपत्ति कुर्क

Barabanki News: बाराबंकी जिले में पुलिस और तहसील प्रशासन ने एक बार फिर मार्फीन तस्करों के सरगना अलीम उर्फ साधू की 2 करोड़ 30 लाख की संपत्ति को कुर्क किया गया है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 13 Aug 2023 3:07 PM GMT
Barabanki News: बाराबंकी में मार्फीन तस्कर पर बड़ा एक्शन, दो करोड़ 30 लाख की संपत्ति कुर्क
X
बाराबंकी में मार्फीन तस्कर का दो करोड़ 30 लाख की संपत्ति कुर्क: Photo- Newstrack

Barabanki News: बाराबंकी जिले में पुलिस और तहसील प्रशासन ने एक बार फिर मार्फीन तस्कर पर बड़ी कार्रवाई की है। यहां जैदपुर क्षेत्र के टिकरा मुर्तजा गांव के रहने वाले मार्फीन तस्करों के सरगना अलीम उर्फ साधू की 2 करोड़ 30 लाख की संपत्ति को कुर्क किया गया है।

मकान और जमीनों पर की गई कुर्की की कार्रवाई

पुलिस व तहसील प्रशासन द्वारा कुर्क की गई संपत्ति में एक मकान व 10 जमीनें शामिल हैं, जो तस्कर व उसकी पत्नी के साथ परिजनों के नाम से खरीदी गई थीं। कुर्की की यह कार्रवाई जिलाधिकारी आदेश पर की गई है। बता दें कि जैदपुर थाना क्षेत्र के टिकरा मुर्तजा गांव का रहने वाला अलीम उर्फ साधू मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का सरगना था, उस पर छह मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार अलीम गिरोह का सरगना है, जिसमें उसके बेटे कैफ के साथ कई लोग शामिल हैं।

मार्फीन और स्मैक के लिए कुख्यात है जैदपुर का टिकरा मुर्तजा गांव

पुलिस ने बीते दिनों अलीम व उसके साथियों पर गैंगस्टर का केस दर्ज करने के बाद अपराध से अर्जित संपत्ति चिह्नित की थी, जिसके बाद शनिवार को इस मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सरगना अलीम उर्फ साधू की जहांगीराबाद पुलिस व तहसील प्रशासन ने दो करोड़ 30 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली। दरअसल, मार्फीन और स्मैक तस्करी के लिए कुख्यात जैदपुर थाना क्षेत्र के टिकरा मुर्तजा गांव का रहने वाला अलीम उर्फ साधू कई सालों से मादक पदार्थों की तस्करी कर रहा था। मादक पदार्थों की तस्करी करने के चलते उसपर आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार अलीम गिरोह का सरगना है, जिसमें उसके बेटे कैफ के साथ कई लोग शामिल हैं।

पुलिस ने बीते दिनों अलीम व उसके साथियों पर गैंगस्टर का केस दर्ज करने के बाद अपराध से अर्जित संपत्ति चिह्नित की थी। इसे कुर्क करने के लिए डीएम से अनुमति मिलने के बाद शनिवार को जहांगीराबाद पुलिस व तहसील प्रशासन की संयुक्त टीम ने टिकरा मुर्तजा गांव पहुंचकर कुर्की की यह कार्रवाई की है। पुलिस ने गांव में स्थित उसकी 10 जमीनों व एक मकान को कुर्क कर सरकारी बोर्ड लगा दिया है। अपर पुलिस अधीक्षक अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि करीब ढाई करोड़ की संपत्ति को चिन्हित करके कुर्क कर दिया गया है।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story