×

Barabanki News: आ रहे हैं रामलला, भक्तों को कराया जाएगा निशुल्क भोजन, 'रामायण फूड प्लाजा' होटल ने की व्यवस्था

Barabanki News: बाराबंकी में लखनऊ-अयोध्या हाईवे के अहमदपुर टोल प्लाजा के पास स्थित 'रामायण फूड प्लाजा' पर अयोध्या जा रहे राम भक्तों को फ्री भोजन कराया जाएगा। यहां भक्तों को भोजन करने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 21 Jan 2024 5:49 AM GMT
Barabanki News
X

Barabanki News (Newstrack)

Barabanki News: रामनगरी अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भक्तों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है, इसी क्रम में बाराबंकी में अब अयोध्या जा रहे राम भक्तों को निशुल्क भोजन कराया जाएगा। यहां बात मठ-मंदिरों की नहीं, बल्कि बाराबंकी के एक होटलों की हो रही है। होटलों के प्रबंधक ने भक्तों को भोजन करने की तैयारी शुरू कर दी है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए जा रहे भक्तों को यहां भोजन कराया जाएगा।

होटल के प्रबंधक ने बताया कि हम लोगों ने श्री राम भक्तों के लिए फ्री खान की व्यवस्था की है। जो भक्त अयोध्या की ओर जा रहे हैं, हम लोग अपने यहां उनको देशी घी की दाल, रोटी, सब्जी और अन्य व्यंजनों का भोजन कराएंगे। प्रबंधक ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हम भी श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कुछ योगदान कर सके।


बाराबंकी में लखनऊ-अयोध्या हाईवे के अहमदपुर टोल प्लाजा के पास स्थित 'रामायण फूड प्लाजा' पर अयोध्या जा रहे राम भक्तों को फ्री भोजन कराया जाएगा। यहां भक्तों को भोजन करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। रामायण फूड प्लाजा होटल के प्रबंधक ने बताया कि 22 जनवरी को राम भगवान की प्राण प्रतिष्ठा होनी है, उसमें जो राम भक्त पैदल अयोध्या जा रहे हैं उनके लिए हम लोगों ने भोजन की व्यवस्था की है। इसमें घी की दाल है सूखी सब्जी है बाजरे की रोटी है उनको हम लोग भोजन कराएंगे।

बता दें कि पहले से ही बाराबंकी जिले भर में जगह-जगह पर अयोध्या जा रहे राम भक्तों को भजन और जलपान कराया जा रहा है। लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर भी कई जगहों पर लोग लोग स्टॉल लगाकर राम भक्तों को भोजन करा रहें हैं। अब लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर अहमदपुर टोल प्लाजा के पास स्थित रामायणी फूड प्लाजा होटल पर भी राम भक्तों की सेवा होगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story