Barabanki: 900 KM की यात्रा से अयोध्या पहुंचेगा रामलला का परम भक्त, पुलिस ने किया सेवा सत्कार

Barabanki News: उज्जैन से निकले विकलांग व्यक्ति शेरू नायक ने बताया कि 18 नवंबर को वह उज्जैन महाकाल से अयोध्या के लिए निकले थे। भगवान राम के नाम से वह अयोध्या जा रहे हैं भगवान राम के नाम से वह आगे बढ़ते हुए बाराबंकी पहुंचे हैं।

Sarfaraz Warsi
Published on: 29 Dec 2023 12:47 PM GMT
Barabanki News
X

Barabanki News (Pic:Newstrack)

Barabanki News: जनवरी माह में अयोध्या में भव्य राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा होना है। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए देशभर से राम भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं। काफी समय पहले अयोध्या के लिए निकले यह राम भक्त अपनी ट्राई साइकिल से अयोध्या जा रहे है। कल अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच रहे हैं। इसको लेकर बाराबंकी में रूट डायवर्जन किया गया है।

पुलिस ने किया स्वागत

रूट डायवर्जन को लेकर बाराबंकी में अधिकारियों से जानकारी लेने के दौरान 900 किलोमीटर दूर उज्जैन से निकला एक विकलांग व्यक्ति हमारी टीम को मिला। जो अपनी ट्राई साइकिल से एक महीने पहले अयोध्या के लिए निकला है। लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर बाराबंकी पुलिस ने जब इस राम भक्त को देखा तो उन्होंने रोक लिया और कहा की आप पहले कुछ खा-पी लीजिए उसके बाद अयोध्या के लिए निकालिए।

बता दें कि अयोध्या में कल शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम है। कार्यक्रम के चलते बाराबंकी में लखनऊ-अयोध्या नेशनल हाईवे पर यातायात में बदलाव किया गया है। यातायात में बदलाव को लेकर किए गए डायवर्जन के तहत लखनऊ की ओर से बाराबंकी के रास्ते बस्ती, संत कबीरनगर और गोरखपुर की तरफ जाने वाले वाहन अयोध्या होकर नहीं जा सकेंगे। ये वाहन बाराबंकी से गोंडा होकर जा सकेंगे।

उज्जैन से निकले विकलांग व्यक्ति शेरू नायक ने बताया कि 18 नवंबर को वह उज्जैन महाकाल से अयोध्या के लिए निकले थे। भगवान राम के नाम से वह अयोध्या जा रहे हैं भगवान राम के नाम से वह आगे बढ़ते हुए बाराबंकी पहुंचे हैं और जल्दी अयोध्या पहुंच जाएंगे जब शेरू नायक से पूछा गया कि आप भोजन पानी कहां करते हैं तो उन्होंने बताया कि भगवान राम के नाम से यह आगे बढ़ते हुए जा रहे हैं राम ही सब कर रहे हैं।

बाराबंकी में रूट डायवर्जेंट को लेकर पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर रेलवे स्टेशन, ढाबों पर और होटल पर चेकिंग कर रहे हैं। जो रूट डायवर्जन को लेकर अयोध्या की तरफ भारी वाहनों जानें से प्रतिबंधित किया गया है। रात से जैसे ही सीनियर अधिकारियों के आदेश मिलेंगे अयोध्या से उन्हें नहीं जाने देना है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story