×

Barabanki News: किसान विरोधी है केंद्र व राज्य की सरकार, 2024 में बदले सरकार

Barabanki News: उन्होंने कहा कि किसानों के लिए सबसे बड़ा मुद्दा गन्ने का बकाये भुगतान और लाभकारी मूल्य न मिलना है ।

Network
Newstrack Network
Published on: 2 Nov 2023 3:07 PM GMT
Barabanki Visit Rashtriya Lok Dal Spokesperson
X

Barabanki Visit Rashtriya Lok Dal Spokesperson

Barabanki News: केंद्र और प्रदेश की दोनों सरकारें किसान विरोधी हैं। 2022 तक किसानो की आमदनी दोगुनी करने का वादा करने वाली सरकार न तो किसानो की आमदनी दोगुनी कर पाई और न किसानो को उनकी लागत का उचित मूल्य दे पाई। इस सरकार के कार्यकाल में किसान तबाह और परेशान है। किसानो के पास न तो दवाई के पैसे हैं, न ही उनकी उपज का लाभकारी मूल्य मिल रहा है।फसल की लागत चार गुना बढ़ चुकी है । लेकिन इस सरकार ने गन्ने का मूल्य बढ़ाने कि ज़रुरत नहीं समझी। गन्ना किसानो का कई हज़ारो करोड़ अभी भी बकाया है । लेकिन सरकार उस पर ध्यान नहीं दे रही है। ये बातें राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने आज यहाँ किसान संवाद में किसानों से बातचीत करते नए कही।

उन्होंने कहा कि किसानों के लिए सबसे बड़ा मुद्दा गन्ने का बकाये भुगतान और लाभकारी मूल्य न मिलना है । लेकिन सरकार किसानों के साथ विश्वासघात कर रही है। केन एक्ट के अनुसार गन्ने का भुगतान 14 दिन के अंदर नहीं होने की स्थिति मे किसानों को गन्ना मूल्यमय ब्याज के भुगतान करने का प्रावधान है। सरकार के तानाशाही रवैये व पूंजीपति प्रेम के कारण गन्ना मिलें किसानों का हज़ारों करोड़ रूपये दबाये बैठी हैं, जिसके वजह से किसानो मे निराशा है।

उन्होंने कहा की यूरिया की बोरी का वजन कम करके भी सरकार ने किसानो के साथ छल करने का काम किया है। इस सरकार ने देश मे प्रति वर्ष 2 करोड़ नौजवानो को रोजगार देने का वादा किया था । लेकिन यह दावा भी खोखला निकला। उन्होंने किसानों से इस सरकार को बदलने की अपील करते हुए कहा कि दो बार इस सरकार को बनाने की गलती आप लोग कर चुके हैं, अब तीसरी बार ये गलती मत करियेगा। उन्होंने कहा की तवे की रोटी व देश प्रदेश के शासन को पलटते रहना चाहिए, रोटी नहीं पलटेंगे तो जल जाएगी और सत्ता नहीं पलटेंगे तो तानाशाह हो जाएगी।


दुबे ने कहा की देश से भाजपा को हटाने के लिए इंडिया गठबंधन बना है ।इंडिया गठबंधन २०२४ मे बीजेपी को सत्ता से हटाएगा। भाजपा इस चुनाव मे इंडिया गठबंधन के सामने कही भी नहीं टिक पाएगी। उन्होंने कहा की भाजपा सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर विपक्षी नेताओं को फ़साने का काम कर रही है, जिसे देश की जनता देख रही है और अब 2024 के चुनाव मे जनता इन्हे बाहर का रास्ता दिखाएगी। उन्होंने कहा की सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश मे बिजली व्यवस्था बदहाल है, बिजली के बढे हुए बिल भेजकर सरकार जनता का शोषण कर रही है।

दुबे ने कहा की कानून व्यवस्था, महंगाई, रोजगार, गरीब और किसान कल्याण के मोर्चे पर सरकार विफल रही है। उन्होंने किसानो का आह्वान करते हुए कहा कि भाजपा कि जन विरोधी नीतियों से जनता को अवगत कराने का काम करें।

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे का आज हैदरगढ़ मे कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत व अभिनन्दन किया गया। श्री दुबे आज ग्राम पंचायत मरुई मे किसानो से संवाद करने पहुंचे थे, उनके पहुंचने पर बड़ी संख्या मे कार्यकर्ताओं ने उनका फूल माला दे कर स्वागत किया। स्वागत करने वालों मे भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश महासचिव देवेंद्र प्रताप सिंह, ग्राम प्रधान वीरेन्द्र सिंह, इकेंद्र सिंह, राम भीख यादव, मुन्ना द्विवेदी, पप्पू सिंह, बंकी साहू, अनुज सिंह, वीरेन्द्र मिश्रा सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

Admin 2

Admin 2

Next Story