Barabanki: प्रार्थना सभा की आंड़ में धर्मांतरण का खेल, बुलाया चर्च, दिया इस चीज का लालच

Barabanki News: प्रार्थना सभा के बहाने प्रदेश के अलग-अलग जिलों से सैकड़ों लोगों को बुलाकर यहां एक चर्च में इकट्ठा किया गया था। इन सभी लोगों को रोगों से मुक्ति दिलाने और परेशानियों से छुटकारा दिलाने के नाम पर बरगलाकर यहां बुलाया गया था।

Sarfaraz Warsi
Published on: 5 Feb 2024 4:35 PM GMT
Barabanki News
X

Barabanki News (Pic:Newstrack) 

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिलें से सैकड़ों लोगों के धर्मांतरण कराने का सनसनीखेज मामला सामना आया है। दरअसल प्रार्थना सभा के बहाने प्रदेश के अलग-अलग जिलों से सैकड़ों लोगों को बुलाकर यहां एक चर्च में इकट्ठा किया गया था। इन सभी लोगों को रोगों से मुक्ति दिलाने और परेशानियों से छुटकारा दिलाने के नाम पर बरगलाकर यहां बुलाया गया था। वहीं जब इस मामले की जानकारी हिंदू संगठनों को हुई तो सभी मौके पर पहुंच गये और पुलिस-प्रशासन को हिंदूओं को ईसाई बनाने के खेल के बारे में बताया। जिसके बाद पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारियों समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और कई लोगों को हिरासत में लेकल जांच-पड़ताल कर रही है।

धर्मांतरण का यह सनसनीखेज मामला बाराबंकी जिले में देवा कोतवाली के माती चौकी क्षेत्र अंतर्गत सेंट मैथ्यू चर्च का बताया जा रहा है। जहां प्रदेश के अयोध्या, सुल्तानपुर और जग्दीशपुर समेत कई जिलों से लगभग 300 लोगों को बुलाकर प्रार्थना सभा के बहाने उनका धर्मांतरण कराने की बात सामने आई है। इन सभी लोगों को रोगों से मुक्ति और परेशानी से छुटकारा दिलाने के नाम पर बरगलाकर यहां लाया गया। वहीं हिंदू संगठनों को जब इस मामले की जानकारी हुई तो वह मौके पर पहुंचे। उन्होंने पुलिस-प्रशासन को इसके बारे में बताया। जिसके बाद पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारियों समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और कई लोगों को हिरासत में लेकल जांच-पड़ताल कर रही है।

चर्च में आये तमाम लोगों ने बताया कि उनकी कई दिनों से तबीतत खराब चल रही थी। इसीलिये वह आज यहां आये हैं। उन्हें बताया गया है कि यहां पर उनके रोग सही हो जाएंगे। साथ ही सभी परेशानियों से उन्हें छुटकारा भी मिल जाएगा। लोगों के मुताबिक उनसे पहले भी यहां उनके कई जानने वाले आकर ठीक हो चुके हैं। जिन्हें देखकर वह भी यहां आये हैं। वहीं तमाम स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह से कई गाड़ियों से लोग आकर यहां इकट्ठा हो रहे थे। जब उन लोगों से यहां आने का कारण पूछा गया, तो उन लोगों ने कुछ भी बताने से मना कर दिया।

वहीं इस पूरे मामले पर बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक सीएन. सिन्हा ने बताया कि पुलिस-प्रशासन को सेंट मैथ्यू चर्च में धर्मांतरण कराने के बड़े खेल की जानकारी मिली थी। जिस पर पर कई थानों की फोर्स के साथ एसडीएम बिजय कुमार त्रिवेदी, सीओ सिटी डॉ. बीनू सिंह, सीओ सदर सुमित त्रिपाठी समेत वह मौके पर पहुंचे हैं। सभी लोगों को अंदर रखकर उनकी गिनती की जा रही है। यहां से कई लोगों को हिरासत में लेकर पूरे मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है। जो भी इस मामले में दोषी होगी, उन सभी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story