×

Barabanki News: सरदार ने कृपाण लेकर कचहरी के अंदर जाने से रोकने का लगाया आरोप, जमकर किया बवाल

Barabanki News: एक सरदार ने कचहरी परिसर में कृपाण लेकर जाने से रोकने का आरोप पुलिसकर्मियों पर लगाया।

Sarfaraz Warsi
Published on: 10 Jun 2023 10:31 AM GMT

Barabanki News: लखनऊ की एक अदालत में गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हत्या के बाद जारी अलर्ट के बीच बाराबंकी कचहरी में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसी क्रम में जिला जज ने डीएम-एसपी, बार पदाधिकारियों और न्यायालय सुरक्षा की कमान संभालने वाले सुरक्षाकर्मियों के साथ बैठक की। वहीं इस बीच एक सरदार ने कचहरी परिसर में कृपाण लेकर जाने से रोकने का आरोप पुलिसकर्मियों पर लगाया।

दरअसल, जिस समय जिला जज रवींद्रनाथ दुबे न्यायालय परिसर के तीनों निकास द्वारों के अलावा अदालत के बरामदों से लेकर अंदर तक की सुरक्षा ब्योरा का प्लान डीएम अविनाश कुमार, एसपी दिनेेश कुमार सिंह, बार पदाधिकारियों और न्यायालय सुरक्षा की कमान संभालने वाले सुरक्षाकर्मियों के साथ तैयार कर रहे थे। उसी समय पेशी के लिये कचहरी आये देवेन्द्र सिंह नाम के एक सरदार ने गेट पर पुलिसकर्मियों द्वारा रोके जाने का आरोप लगाया। सरदार देवेन्द्र सिंह ने आरोप लगाया कि कचहरी गेट पर तैनात पुलिसकर्मी उसे कृपाण निकालकर अंदर जाने के लिये कह रहे हैं। जबकि सिखों के पवित्र पांच ककारों में से एक कृपाण है। ऐसे में मैं इसे अपने पास से अलग नहीं कर सकता। सरदार ने कहा कि मैं गर्दन कटवा सकता हूं, लेकिन पवित्र पांच ककारों को अपने पास से अलग नहीं करूंगा। सरदार ने कहा कि हम लोगों को इसके लिये हवाई जहाज पर नहीं रोका जाता। मैं मुख्यमंत्री के यहां जनता दरवार में कृपाण के साथ हो आया। वहीं नहीं निकलवाया गया। तो फिर आज यहां कचहरी में मुझसे कृपाण कैसे अलग करवाया जा सकता।

वहीं, इस दौरान एसपी ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाते हुए पुलिस लाइन से तीन और मेटल डिटेक्टर मंगवाकर तीनों गेटों पर लगाये जा रहे हैं।न्यायालय में अतिरिक्त पीएसी बल तैनात किया जा रहा है, जो भ्रमणशील रहेगा। इसके अलावा सभी गेटों पर सशस्त्र पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। वरिष्ठ वकीलों की टीम बनाई गई है जो उड़नदस्ता के रूप में काम करेगी और फर्जी वकीलों पर नजर रखेगी। संदिग्धों के बारे में तत्काल सूचना दी जाएगी। बैठक के बाद एसपी ने पुलिस बल के साथ कचहरी का जायजा लिया।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story