Barabanki News: बह गया सरकारी स्कूल, बाराबंकी में सरयू नदी बरपा रही कहर

Barabanki News: तराई क्षेत्र में सैकड़ों गांव सरयू नदी के आगोश में आ चुके हैं तो वहीं बाराबंकी में एक सरकारी विद्यालय घाघरा सरयू नदी की तलहटी में हवा में लटका हुआ था।

Sarfaraz Warsi
Newstrack Sarfaraz Warsi
Published on: 16 Sep 2024 11:05 AM GMT
Saryu river swallowed a government school in Barabanki, Uttar Pradesh
X

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में सरकारी स्कूल को यूं निगल गई सरयू नदी: Photo- Newstrack

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में सरयू नदी पूरे उफान पर है। लगातार सरयू नदी का जलस्तर बढ़ता चला जा रहा है। तराई क्षेत्र में सैकड़ों गांव सरयू नदी के आगोश में आ चुके हैं तो वहीं एक सरकारी विद्यालय घाघरा सरयू नदी की तलहटी में हवा में लटका हुआ था। देखते ही देखते सरयू नदी में विद्यालय का भवन समा गया, जिसका लाइव वीडियो सामने आया है। नदी की कटान में विद्यालय के भवन का गिरकर समा जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

देखते ही देखते घाघरा सरयू नदी में विद्यालय का भवन समा गया

जनपद बाराबंकी में घाघरा सरयू नदी पूरे उफान पर है लगातार घाघरा सरयू नदी का जलस्तर बढ़ता चला जा रहा है तराई क्षेत्र में सैकड़ो गांव घाघरा सरयू नदी के आगोश में आ चुके हैं तो वहीं एक सरकारी विद्यालय घाघरा सरयू नदी की तलहटी में हवा में लटका हुआ था देखते ही देखते घाघरा सरयू नदी में विद्यालय का भवन समा गया जिसका लाइव वीडियो सामने आया है नदी की कटान में विद्यालय के भवन का गिरकर समा जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है ।

आपको बता दें कि जनपद बाराबंकी के रामनगर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत काजीपुर गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय घाघरा सरयू नदी के तराई क्षेत्र में बना हुआ था जो कि अब नदी की कटान में समा गया है क्योंकि आधे से ज्यादा स्कूल हवा में पहले से लटका हुआ था नदी का बहाव काफी तेज है।

ग्रामीण खड़े होकर विद्यालय के नदी में सामने का इंतजार कर रहे थे क्योंकि कटान काफी तेज हो रही है और प्राथमिक विद्यालय का भवन हवा में लटका हुआ है जो कि अपने आप में अपनी दुर्दशा बयां कर रहा है और देखते ही देखते कुछ पलों में विद्यालय का आधा भवन गिरकर नदी की आगोश में समा गया जिसका वीडियो ग्रामीण के द्वारा बनाया गया है जो कि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।


घाघरा सरयू नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा

बीते कुछ दिनों से घाघरा सरयू नदी का जलस्तर बढ़ता चला जा रहा है तराई क्षेत्र के लोगों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं लोक सुरक्षित स्थानों पर पलायन कर रहे हैं। और अपना जरूरी सामान को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। शासन प्रशासन के द्वारा कोई भी मदद बाढ़ पीड़ितों तक अभी तक पहुंचाई नहीं गई है। लोगों को घर मकान और जमीन में कटकर नदी में समाती चली जा रही हैं और यह प्राथमिक विद्यालय काज़ीपुर का भवन भी नदी में समा गया है जिसकी वजह से इस विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के भविष्य पर भी खतरा मंडरा रहा है ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story