TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Barabanki News: बच्चों ने टीवी सीरियल देख बनाया खुद का किडनैपिंग प्लान, जांच के लिए पहुंची पुलिस के भी उड़े होश

Barabanki News: पूरा मामला नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत दशहराबाग में स्थित नीलकंठ चिल्ड्रेंस एकेडमी से जुड़ा है। जहां पढ़ने वाले तीन बच्चे, जिसमें दो सगी बहनें और एक पड़ोस में रहने वाला लड़का शामिल है। यह तीनों छठी और सातवीं के छात्र हैं।

Sarfaraz Warsi
Published on: 23 Sep 2024 10:59 AM GMT (Updated on: 23 Sep 2024 11:04 AM GMT)
Barabanki News
X

Barabanki News

Barabanki News: बाराबंकी में तीन बच्चों द्वारा बताई गई किडनैपिंग की पूरी स्टोरी झूठी निकली। दरअसल बच्चे स्कूल नहीं जाना चाहते थे। घर वालों के दबाव के चलते बच्चे घर से तो जरूर निकले लेकिन उन्होंने बैग रास्ते में ही कहीं रख दिया और घूमते रहे। फिर किसी राहगीर के फोन से घर वालों को किडनैपिंग की पूरी झूठी कहानी बता डाली। बच्चों के बयान के आधार पर जब पुलिस वालों ने अपनी तहकीकात शुरू की और रास्ते में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो पूरा सच सामने आ गया। बाद में बच्चों ने बताया कि क्राइम सीरियल्स और मूवी देखकर उन्होंने यह पूरा प्लान बनाया।

पूरा मामला नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत दशहराबाग में स्थित नीलकंठ चिल्ड्रेंस एकेडमी से जुड़ा है। जहां पढ़ने वाले तीन बच्चे, जिसमें दो सगी बहनें और एक पड़ोस में रहने वाला लड़का शामिल है। यह तीनों छठी और सातवीं के छात्र हैं। उन्होंने अपनी किडनैपिंग की झूठी कहानी गढ़ डाली। बच्चे घर वालों के डर से बैग लेकर स्कूल जाने के लिये जरूर निकले, लेकिन पहुंचे नहीं। रास्ते में तीनों ने कहीं अपना बैग रखा और काफी देर तक घूमते रहे। फिर काफी देर के बाद एक राहगीर के फोन से परिजनों को अपने अपहरण की झूठी कहानी बताई।

अपहरण की बात सुनकर बच्चों के माता-पिता के हाथ-पैर फूल गये और वह आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची, बच्चों से एक-एक बात की जानकारी ली। लेकिन जब पुलिस ने अपनी पड़ताल शुरू की और बच्चों के बयान के आधार पर रास्ते में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो पूरी कहानी ही उल्टी निकली। जांच में पता चला कि बच्चे झूठ बोल रहे हैं और उनका कोई अपहरण हुआ ही नहीं था। बल्कि वह स्कूल नहीं जाना चाहते थे। मां-बाप के डर से वह घर से निकले, लेकिन फिर घूमने-फिरने निकल गये। पुलिस की पूछताछ में बच्चों ने बाद में बताया कि मोबाइल और टीवी पर क्राइम सीरियल्स और मूवी देखकर उन्होंने यह पूरा प्लान बनाया।

बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि बच्चों ने अपहरण की पूरी कहानी रची थी। बच्चों के बयान के आधार पर जब रास्ते में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गये तो पूरा सच निकलकर सामने आ गया। पुलिस की पूछताछ में बच्चों ने बाद में बताया कि वह मोबाइल और टीवी पर क्राइम सीरियल्स और मूवी देखकर उन्होंने यह पूरा प्लान बनाया था। तीनों बच्चे सकुशल हैं, कोई अपहरण नहीं हुआ था। एएसपी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने अपील करते हुए कहा कि माता पिता को अपने बच्चों पर बहुत ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत है कि वह मोबाइल और टीवी पर क्या देख रहे हैं। जिससे उनके दिमाग पर किसी बुरी बात का असर न पड़े।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story