Barabanki News: माध्यमिक विद्यालयों में सौर ऊर्जा कनेक्शन योजना को लगे पंख, सीएसआर फंड के लिए इंडस्ट्री प्रमुखों के साथ बैठक संपन्न

Barabanki News: एमएलसी अवनीश सिंह की पहल पर हर माध्यमिक विद्यालय में स्मार्ट बोर्ड और सौर ऊर्जा कनेक्शन देने की योजना जल्द ही साकार होगी।

Sarfaraz Warsi
Published on: 13 Oct 2024 12:18 PM GMT
Barabanki News: माध्यमिक विद्यालयों में सौर ऊर्जा कनेक्शन योजना को लगे पंख, सीएसआर फंड के लिए इंडस्ट्री प्रमुखों के साथ बैठक संपन्न
X

Barabanki News (Pic-Newstrack)

 

Barabanki News: एमएलसी अवनीश सिंह की पहल पर प्रत्येक माध्यमिक विद्यालयों को स्मार्ट बोर्ड और सौर ऊर्जा कनेक्शन दिए जाने की योजना शीघ्र ही हकीकत में बदलेगी। योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए कलेक्ट्रेट के लोकसभागार में इंडस्ट्री प्रमुखों के साथ संपन्न हुई बैठक में निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) फंड से व्यवस्था किए जाने का आग्रह किया गया।एमएलसी अवनीश सिंह ने जिले के सभी माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षा को सुगम बनाने के लिए इस योजना पर काम शुरू किया।

गत पांच जुलाई को डीआरडीए सभागार में विद्यालयों के प्रबंधक एवम प्रधानाचार्यों संग एक बैठक डीएम को अध्यक्षता में संपन्न हो चुकी है।योजना पर अनुमानित लागत साढ़े पांच करोड़ रुपए है।जिसमे एमएलसी अवनीश सिंह अपनी विधायक निधि से एक करोड़ रुपए देंगे।शेष धनराशि जिले की विभिन्न औद्योगिक इकाइयों के सीएसआर फंड से जुटाई जानी है।

इंडस्ट्री प्रमुखों से बैठक में चर्चा करते हुए एमएलसी अवनीश सिंह ने कहा कि प्रत्येक विद्यालय में एक स्मार्ट बोर्ड तथा ऑन लाइन ग्रिड कनेक्शन दिए जाने हेतु सभी विद्यालयों के मांग पत्र प्राप्त कर लिए गए हैं।उन्होंने सभी इंडस्ट्री प्रमुखों से सीएसआर फंड से योजना को मूर्त रूप देने का आग्रह किया।बैठक में जिले की एमएम फॉर्जिग्स प्रा.लिमिटेड, बलरामपुर चीनी मिल्स लिमिटेड,रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड,फेयर एक्सपोर्ट्स प्रा.लिमिटेड,सीपी मिल्क प्राडक्ट्स,लखनऊ फिल्म स्टूडियो, ट्रू पावर अर्थिंग्स प्रा. लिमिटेड,ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज प्रा.लिमिटेड, बृंदावन बोटलर्स प्रा.लिमिटेड, गोदरेज एग्रोवेट प्रा . लिमिटेड, पिनॉक इंडस्ट्रीज लिमिटेड ,हर्बोक्रेम इंडस्ट्रीज,गोबिंद इंडस्ट्रीज, जेड एफ कमर्शियल व्हीकल के प्रमुख शामिल हुए।बैठक डीएम सत्येंद्र कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई।इसके अलावा यूपी नेडा के परियोजना अधिकारी , उपायुक्त उद्योग तथा विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता मौजूद रहे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story