×

UP Politics: बेनी प्रसाद वर्मा की पौत्री श्रेया वर्मा को सपा ने बनाया गोंडा से प्रत्याशी

UP Politics: समाजवादी पार्टी द्वारा जारी की गई नई सूची में बाराबंकी के रहने वाले सपा के कद्दावर नेता रहे स्वर्गीय बेनी प्रसाद वर्मा की पौत्री श्रेया वर्मा को गोंडा से टिकट दिया है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 20 Feb 2024 6:38 AM GMT
barabanki news
X

सपा ने बेनी प्रसाद वर्मा की पौत्री श्रेया वर्मा को बनाया प्रत्याशी (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समाजवादी पार्टी ने कमर कस ली है। अपनी तैयारी के अनुरूप सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने 11 और प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की है। अखिलेश यादव ने दूसरी सूची जारी करते हुए चुनाव की तरफ अपना अगला कदम बढ़ा दिया है। समाजवादी पार्टी द्वारा जारी की गई नई सूची में बाराबंकी के रहने वाले सपा के कद्दावर नेता रहे स्वर्गीय बेनी प्रसाद वर्मा की पौत्री श्रेया वर्मा को गोंडा से टिकट दिया है। स्वर्गीय बेनी प्रसाद वर्मा 2009 में गोंडा से सांसद रह चुके हैं।

बता दें कि स्वर्गीय बेनी प्रसाद वर्मा एक कद्दावर नेता थे। समाजवादी पार्टी ने सोमवार को लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की है। इस सूची में 11 प्रत्याशियों के नाम है। जिसमें स्वर्गीय बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे पूर्व मंत्री राकेश वर्मा की बेटी श्रेया वर्मा को गोंडा से प्रत्याशी बनाया गया है।

श्रेया वर्मा बेनी प्रसाद वर्मा की तीसरी पीढ़ी हैं। वह समाजवादी पार्टी में महिला कार्यकारणी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं। बता दें 2009 में कांग्रेस के टिकट पर बेनी प्रसाद वर्मा गोंडा से सांसद रह चुके हैं। गोंडा जनपद से उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद श्रेया वर्मा ने पार्टी नेतृत्व का आभार व्यक्त किया है। श्रेया वर्मा ने कहा कि जो जिम्मेदारी पार्टी नेतृत्व में उन पर डाली है वह उसका जिम्मेदारी से निर्वहन करेंगी। उन्होंने कहा कि बेनी प्रसाद वर्मा की वजह से उनका गोंडा से पुराना रिश्ता रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस चुनाव में हर वर्ग का समर्थन मिलेगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story