×

Barabanki News: बाराबंकी से राजस्थान का सफर हुआ आसान, रेलवे से शुरू की ये समर स्पेशल ट्रेन, यात्री खुश

Barabanki News: भारतीय रेलवे द्वारा बाराबंकी से राजस्थान के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने की शुरुआत की गई है। पहले दिन ट्रेन में बंपर भीड़ नजर आई, साथ ही यात्री भी रेलवे की इस सुविधा से काफी खुश नजर आए।

Sarfaraz Warsi
Published on: 9 Jun 2023 8:56 AM GMT

Barabanki News: गर्मी की छुट्टियों के दौरान ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ काफी ज्यादा बढ़ जाती है। ऐसे में सभी पैसेंजर्स को ट्रेन में कन्फर्म टिकट मिलना बहुत मुश्किल हो जाता है। लोगों की इन्हीं समस्याओं को देखते हुए भारतीय रेलवे लगातार स्पेशल ट्रेनों को चलाने की शुरुआत कर रहा है। इसी क्रम में भारतीय रेलवे द्वारा बाराबंकी से राजस्थान के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने की शुरुआत की गई है। पहले दिन ट्रेन में बंपर भीड़ नजर आई, साथ ही यात्री भी रेलवे की इस सुविधा से काफी खुश नजर आए। ऐसे में इस ट्रेन के आने और जाने का पूरा शेड्यूल जानना आपके लिए काफी जरूरी है। जिससे आपको रिजर्वेशन कराने में कोई दिक्कत न हो।

हर गुरुवार को बाराबंकी रेलवे स्टेशन से मिलेगी स्पेशल ट्रेन

भारतीय रेलवे ने राजस्थान जाने के लिये बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर समर स्पेशल ट्रेन की सुविधा शुरू की है। राजस्थान जाने वाले यात्री इस स्पेशल ट्रेन से बाराबंकी रेलवे स्टेशन से रवाना हुए। पहले दिन ही इस स्पेशल ट्रेन में यात्रियों की बंपर भीड़ नजर आई। दरअसल ढेहर का बालाजी ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन संख्या 05011 अब हर गुरुवार को बाराबंकी रेलवे स्टेशन से मिलेगी। गोरखपुर से चलकर यह ट्रेन बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर दिन में 3 बजकर 52 मिनट पर मिलेगी। जबकि वापसी में ट्रेन संख्या 05012 दूसरे दिन हर शुक्रवार को सुबह साढ़े नौ बजे राजस्थान में ढेहर के बालाजी स्टेशन से रवाना होगी और रात करीब सवा 11 बजे बाराबंकी रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

ट्रेन में इतने हैं आरक्षित कोच

बाराबंकी रेलवे स्टेशन के अधीक्षक पीयूष कुमार वर्मा ने बताया कि इस ट्रेन में एसएलआरडी के दो, द्वितीय श्रेणी के दो, शयनयान के चार, एसी थर्ड के 10 और एसी सेकेंड के दो कोच समेत कुल 20 कोच लगाये गये हैं। इस ट्रेन से यात्रियों को अपने सफर में काफी सहूलियत मिल रही है। वहीं इस ट्रेन के चलने से राजस्थान की यात्रा करने वाले बाराबंकी के यात्रियों में खुशी की माहौल है। उनका कहना है कि इस समर स्पेशल ट्रेन में उनको रिजर्वेशन आराम से मिल गया।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story