तेजी से फलफूल रहा झोलाछाप डॉक्टरों का कारोबार, बेंच पर हो रहा मरीजों का इलाज

Barabanki News: जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के सदरुद्दीनपुर कस्बे पर अभिषेक रावत नाम का झोलाछाप डॉक्टर मेडिकल स्टोर की आड़ में अपनी क्लीनिक चलाता है और क्षेत्र के लोगों का इलाज करता है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 9 July 2024 11:39 AM GMT
barabanki news
X

बाराबंकी में तेजी से फलफूल रहा झोलाछाप डॉक्टरों का कारोबार (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: झोलाछाप डॉक्टरों के इलाज से मरीजों की मौत की खबरें अक्सर आप सुनते रहे हैं। दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार दावा किया जाता है कि झोलाछाप डॉक्टरों पर विभाग द्वारा लगाम कसी जा रही है। बावजूद इसके झोलाछाप डॉक्टरों का कारोबार तेजी से फलफूल रहा है। झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा बेखौफ होकर मरीजों का लापरवाही पूर्वक इलाज किया जा रहा है। ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है जहाँ पर एक झोलाछाप डॉक्टर दुकान के बाहर एक बेंच पर मरीज को बैठाकर ग्लूकोज चढ़ा रहा है। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों पर सवाल खड़े कर रहे है।

बता दें कि पूरा मामला बाराबंकी जिले के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के सदरुद्दीनपुर कस्बे का है। जहाँ पर अभिषेक रावत नाम का झोलाछाप डॉक्टर मेडिकल स्टोर की आड़ में अपनी क्लीनिक चलाता है और क्षेत्र के लोगों का इलाज करता है। इसी के चलते रात्रि में वह एक मरीज का इलाज अपने मेडिकल स्टोर के सामने पड़ी बेंच पर बैठा कर रहा था और मरीज को झोलाछाप डॉक्टर रात्रि के अंधेरे में ग्लूकोज चढ़ा रहा है। जिसका वीडियो किसी ने अपने मोबाइल से बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वीडियो वायरल होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग के ढीले रवैये के चलते उस पर कोई करवाई नहीं की गई। जिसके चलते जिले में झोलाछाप डॉक्टरों के हौसले बुलंद है। झोलाछाप डॉक्टर अभिषेक आपराधिक किस्म का व्यक्ति है। अभी 6 माह पूर्व ही बलात्कार के मामले में जेल से छूटकर आया है और कारोबार फिर से शुरू कर दिया। इस पूरे मामले पर जब जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी अवधेश कुमार से बात की गयी तो उन्होंने किसी प्रकार की कोई लिखित शिकायत न मिलने की बात करते हुए मामले को टाल दिया। इससे कहीं न कहीं स्वास्थ्य विभाग पर भी कई सवाल खड़े होते हैं। आखिर कब तक लोग झोलाछाप डॉक्टरों से इलाज कराकर अपनी जान गवाते रहेंगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story