लाखों खर्च कर बनाया गया कूड़ा घर बना बकरी बांधने का तबेला, वीडियो वायरल

Barabanki News: सरकार ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत गांव और शहरों का कचरा निस्तारण करने के लिए गांव के बाहर लाखों रुपए खर्च कर पूरा घर का निर्माण कराया है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 8 Aug 2024 7:19 AM GMT
barabanki news
X

लाखों खर्च कर बनाया गया कूड़ा घर बना बकरी बांधने का तबेला (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत गांव और शहरों का कचरा निस्तारण करने के लिए गांव के बाहर लाखों रुपए खर्च कर पूरा घर का निर्माण कराया है। उसके बावजूद जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही के चलते इन कूड़ा घरों में कूड़ा अपशिष्ट होने के लिए नहीं पहुंच रहा है और यह कूड़ा घर अब स्थानीय लोगों के लिए तबेला का काम कर रहे हैं। एक ऐसा ही ताजा मामला सामने आया है जहां पर लाखों रुपए खर्च कर बनाया गया कूड़ा घर अब बकरी बांधने वाले तबेले में तब्दील हो गया है। जिसका वीडियो और सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बता दें कि पूरा मामला जनपद बाराबंकी की मसौली ब्लाक क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत ज्योरी का है। जहां पर सरकार के निर्देश पर लाखों रुपए खर्च कर कूड़ा घर का निर्माण गांव के बाहर कराया गया ताकि गांव के अंदर का कचरा निकाल कर बाहर इन कूड़ा घरों में निस्तारित होने के लिए जमा किया जाए। लेकिन मसौली ब्लाक के जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारियों के अनदेखी के चलते इस कूड़ा घर में आज तक कूड़ा नहीं पहुंचाया गया। जिसके चलते या कूड़ा घर अब एक तबेले के रूप में तब्दील हो गया है।

स्थानीय लोग लाखों रुपए के बने इस कूड़ा घर में अपनी बकरियों को बांधते हैं। उनका कहना है कि जब से या कूड़ा घर बना है तब से आज तक इसमें कूड़ा नहीं लाया गया है कूड़ा घर खाली पड़ा रहा इसीलिए हम लोग इसमें धूप और बरसात से बचने के लिए अपनी बकरियों को बांध रहे हैं। कहीं ना कहीं ब्लॉक के जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है एक तरफ सरकार कह रही है। गांव में गंदगी नहीं होनी चाहिए कूड़े को गांव के बाहर कूड़ा घरों में पहुचाना चाहिए।

जिसके लिए सरकार लाखों रुपए खर्च कर सभी ग्राम पंचायतो में कूड़ा घरों का निर्माण करवाया है। लेकिन सरकार की मंशा पर जिम्मेदार अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा पानी फेरा जा रहा हैं। इस कूड़ा घर में बकरियों के बांधने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है लोग सोशल मीडिया पर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं अब देखना यह होगा कि आखिर लापरवाह अधिकारी और कर्मचारियों पर बाराबंकी के जिला अधिकारी क्या कुछ कार्रवाई करते हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story