बारिश से कहीं राहत तो कहीं आफत, गर्मी-उमस कम, जलभराव से परेशान लोग

Barabanki News: बारिश के चलते शहर समेत जिले भर के ग्रामीण अंचलों की विद्युत व्यवस्था भी चरमरा गई। पल्हरी पॉवर हाउस से सप्लाई मिने वाले कई मोहल्लों में लोग दिनभर बिजली कटौती से बेहाल रहे।

Sarfaraz Warsi
Published on: 10 Aug 2024 11:06 AM GMT
barabanki news
X

बाराबंकी में बारिश से कहीं राहत तो कहीं आफत (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: दो दिन से रुक-रुक कर हो रही बारिश से किसानों को खेती में भले ही फायदा मिल रहा हो लेकिन शहरवासियों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। शनिवार को दोपहर से रुक-रूक कर हुई तेज बारिश के चलते शहर के मुख्य मार्ग से लेकर मोहल्ले की गलियां जलभराव के कारण लबालब हो गईं। लोगों का चलना दुश्वार रहा। तमाम दावों के बाद भी जलनिकासी व्यवस्था ने नगर पालिका के काम की पोल खोल कर रख दी।

शहर के पैसार नाका से लेकर पल्हरी चौराहे तक सड़क के किनारे जगह-जगह पानी भरा रहा। जिसके चलते पटरी दुकानदारों से लेकर सड़क किनारे बनी बाजारों के सामने जलभराव के चलते लोगों को समस्या से जूझना पड़ा। यही नहीं शहर के मुंशीगंज से होकर लइयामंडी जाने वाली गली में जलभराव होने की वजह से लोगों को गंदे पानी के बीच से निकलना पड़ा। जिससे लोगो को परेशानियां उठानी पड़ी। कमोबेश शहर के लखपेड़ाबाग, हजाराबाग, अभय नगर आवास विकास कॉलोनी, कांशीराम कॉलोनी और पीरबटावन जैसे कई अन्य मोहल्लों में भी लोगों ने जलभराव की समस्या झेली।

वहीं दूसरी तरफ देखे तो इस बारिश से धान की फसल को अच्छा फायदा मिल रहा है। इसे लेकर किसानों के चेहरों पर खुशी की लहर दिखी। हालांकि किसानों का कहना है कि धान में बाली आने पर अगर ज्यादा बारिश हुई तो नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। बारिश के चलते शहर समेत जिले भर के ग्रामीण अंचलों की विद्युत व्यवस्था भी चरमरा गई। पल्हरी पॉवर हाउस से सप्लाई मिने वाले कई मोहल्लों में लोग दिनभर बिजली कटौती से बेहाल रहे। कहीं सुबह से देर शाम तक बिजली गायब रही तो कहीं रात भर बिजली नहीं आई। ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश के बीच अंधेरा होने से जंगली जीव जंतुओं का भी खतरा भी सताता रहा। यही हाल कस्बों में भी रहा। यहां भी घंटों बिजली गायब रही। कहीं तार टूटने तो कहीं फॉल्ट होने की बात सामने आई।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story