×

Barabanki: ट्रेन में बम मिलने की सूचना से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

Barabanki: बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर रविवार को ट्रेन में एक लावारिस बैग पड़ा मिला। यात्रियों ने लावारिस बैग में बम होने की सूचना जीआरपी पुलिस को दी।

Sarfaraz Warsi
Published on: 7 April 2024 6:21 AM GMT
barabanki news
X

बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में बम मिलने की सूचना से मचा हड़कंप (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर रविवार को ट्रेन में एक लावारिस बैग पड़ा मिला। यात्रियों ने लावारिस बैग में बम होने की सूचना जीआरपी पुलिस को दी। जेल प्रशासन और जीआरपी पुलिस में लावारिस बैग में बम मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सभी अधिकारी बम स्क्वॉड के साथ में मौके पर पहुंचे और ट्रेन की सभी बोगियों की सघन तलाशी ली गयी। कड़ी मेहनत के बाद किसी भी बोगी में किसी प्रकार की कोई विस्फोटक वस्तु या बम नहीं मिला। तब जाकर कहीं यात्रियों ने चैन की सांस ली। ट्रेन की तलाशी के बाद में ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया है।

बता दें कि पूरा मामला बाराबंकी रेलवे स्टेशन का है। जहां पर ग्वालियर से चलकर बरौनी जाने वाली ग्वालियर बरौनी एक्सप्रेस की एक बोगी में लावारिस वस्तु होने की सूचना मिली। जिसके बाद में यात्रियों में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर रेलवे के अधिकारियों ने बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर लगभग 1 घंटा ट्रेन खड़ी कर पुलिस के अधिकारियों के द्वारा ट्रेन की सघन चेकिंग की गई है। मौके पर बम स्क्वॉड को भी बुलाया गया। सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने ट्रेन की हर बोगी में सघन तलाशी ली। लेकिन बम या विस्फोटक जैसी कोई भी वस्तु ट्रेन में नहीं मिली है।

जिसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया है और अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। दरअसल ट्रेन की एक बोगी में लावारिस बैग मिला था। जिसके बाद में यात्रियों ने इसकी सूचना रेलवे पुलिस को दी और बताया गया कि इस ट्रेन की बोगी में मिले बैग में बम है। जिसके बाद रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। काफी मशक्कत और छानबीन के बाद भी किसी प्रकार की कोई विस्फोटक वस्तु ट्रेन में बरामद नहीं हुई है। जिसके बाद ट्रेन को अपने गंतत्व के लिए रवाना कर दिया गया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story