×

आकाशीय बिजली गिरने से दर्दनाक हादसा, एक व्यक्ति की मौत, दो महिला झुलसी

Barabanki News: जनपद में हल्की बारिश के दौरान दर्दना हादसा हो गया। बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से खेत पर काम कर रहे पति-पत्नी समेत एक अन्य महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।

Sarfaraz Warsi
Published on: 27 Jun 2024 10:20 AM GMT
barabanki news
X

बाराबंकी में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: प्रदेश के बाराबंकी जनपद में गुरूवार सुबह हुई हल्की बारिश के दौरान दर्दना हादसा हो गया। बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से खेत पर काम कर रहे पति-पत्नी समेत एक अन्य महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने तत्काल तीनों को इलाज के लिए नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया। जहां पर इलाज के दौरान पति की मौत हो गई। वहीं पत्नी और एक अन्य महिला का गंभीर हालत में इलाज चल रहा है। अचानक हुए हादसे के बाद गांव में मातम और परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

बता दें कि बृहस्पतिवार की सुबह कोठी थाना क्षेत्र के लखनापुर गांव के रहने वाले उदय सिंह और उनकी पत्नी संगीता खेत पर काम कर रहे थे। यहीं कुछ दूर पर जैदपुर थाना क्षेत्र के भिटौरालखन गांव की एक अन्य महिला भी खेत पर काम कर रही थी। यह लोग खेत पर काम कर रहे थे इसी दौरान बारिश शुरू हो गई। बारिश हो रही थी कि अचानक गरज के साथ इन तीनों लोगों के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई।


आकाशीय बिजली गिरने से तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद आस-पास खेतों पर काम कर रहे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने आनन-फानन में तीनों घायल लोगों को इलाज के लिए नजदीकी सिद्धौर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया। जहां पर गंभीर रूप से झुलसे उदय सिंह की मौत हो गई। मृतक उदय सिंह की पत्नी और जैदपुर थाना क्षेत्र की महिला का इलाज सिद्धौर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चल रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए उसे पोस्टमार्टम के लिए बाराबंकी भेजा है, और अन्य कार्रवाई कर रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story