×

'NDA गठबंधन टूट रहा है'...बाराबंकी में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह की फिसली जुबान, INDIA गठबंधन स्वार्थ के लिए बना था

Lok Sabha Election 2024: बाराबंकी में दयाशंकर सिंह ने कहा, इंडिया गठबंधन आपसी स्वार्थ के लिए बना था। स्वार्थ का हित होते ना देख बिखर गया पूरा गठबंधन। उन्होंने कहा, मोदी के आगे किसी की नहीं चलती।

Sarfaraz Warsi
Published on: 15 Feb 2024 2:48 PM GMT (Updated on: 15 Feb 2024 2:57 PM GMT)
X

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह (Social Media)

Barabanki News: लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, राजनीतिक पार्टियों में जोर आजमाइश तेज होती जा रही है। नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इस बीच, उत्तर प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह (Dayashankar Singh) गुरुवार (15 फ़रवरी) को बाराबंकी पहुंचे। यहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने INDIA गठबंधन पर निशाना साधा। इसी दौरान उनकी जुबान फिसली और कह बैठे...'NDA गठबंधन टूट रहा है'।

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के एनडीए गठबंधन टूटने की बात कहते हैं, समर्थक आश्चर्य से बगलें झांकने लगे। लेकिन, जल्द ही उन्होंने गलती सुधारी। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने तमाम विपक्षी पार्टियों पर जमकर हल्ला बोला।

दयाशंकर सिंह- 'INDIA' स्वार्थ का गठबंधन

दयाशंकर सिंह ने कहा कि, 'देश के विपक्ष ने सभी राजनीतिक पार्टियों को जोड़कर इंडिया गठबंधन बनाया। भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए ये गठबंधन बनाया गया था। अब वह धीरे-धीरे टूटकर बिखर रहा है, क्योंकि, यह गठबंधन आपसी स्वार्थ के लिए बना था। इस महागठबंधन में जुड़े नेताओं को जब अपना स्वार्थ सिद्ध होते नहीं दिख रहा है तो वह धीरे-धीरे किनारा कर रहे हैं। इसीलिए इंडिया गठबंधन टूट कर बिखर गया है। क्योंकि, वर्तमान में मोदी के आगे किसी की नहीं चलेगी'।

निजी कार्यक्रम में आए थे

आपको बता दें, उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह बाराबंकी जिले में एक निजी प्रतिष्ठान के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए आज बाराबंकी पहुंचे थे। यहां उन्होंने उद्घाटन करने के बाद में पत्रकारों से बातचीत की। पत्रकारों से बातचीत के दौरान परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने इंडिया गठबंधन को लेकर एक के बाद एक कई बयान दिए।

PM मोदी के आगे किसी की नहीं चलेगी

उन्होंने कहा कि, 'इंडिया गठबंधन में शामिल देश के विपक्ष के सभी राजनेता अपना-अपना उल्लू सीधा करने के लिए जुड़े थे। सभी अपना हित चाहते थे, लेकिन इंडिया गठबंधन में जब उनका स्वार्थ सिद्ध नहीं हुआ तो धीरे-धीरे सभी राजनेता किनारा कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव नजदीक आ चुका है। पूरा देश जानता है कि मोदी के आगे किसी की नहीं चलेगी। इसीलिए इंडिया गठबंधन में शामिल सभी राजनेता अब अपना पल्ला झाड़ कर किनारे हो रहे हैं'।

'अखिलेश अपनी सीट बचा लें यही बड़ी बात'

परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने समाजवादी पार्टी को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि, 'सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव में अपना वर्चस्व बचाने में जुटे हुए हैं। अखिलेश यादव जानते हैं कि उत्तर प्रदेश में इस बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की सभी सीट निकलेंगी। अखिलेश यादव ने किसी पार्टी को अपनी गठबंधन में शामिल होने का न्योता नहीं दिया, क्योंकि वह जानते हैं कि वह अपनी सीट बचा लें यही बड़ी बात है।'

स्वामी प्रसाद पर बोले-...समय बताएगा

पत्रकारों के सवाल में स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर पूछे गए सवाल में दयाशंकर सिंह ने कहा, 'अभी समय बहुत बाकी है। आने वाला समय बताएगा कि, कौन नेता किस पार्टी में जा रहा है। इतिहास गवाह है कि देश के सभी दिग्गज नेता अब धीरे-धीरे भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं। वह जानते हैं कि बीजेपी ही है जो देश के हित के लिए काम कर रही है। आप सभी देख रहे हैं कि देश के बड़े राजनीतिक नेता भारतीय जनता पार्टी को अपनी पार्टी मान चुके हैं।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story