×

Barabanki News: बाराबंकी में बिकती है जिंदगी और मौत, यकीन न हो तो इस नगर पंचायत में जाकर देख लीजिए

Barabanki News: रिश्वतखोरी का यह पूरा मामला बाराबंकी की नगर पंचायत बंकी से जुड़ा है। जहां संविदा पर काम करने वाली कर्मचारी दुर्गेश सैनी पर आरोप लगा है कि वह जन्म और मृत्यु प्रमाणपत्र बनाने के एवज में हर शख्स से 100 रुपए तक रिश्वत के तौर पर लेती हैं।

Sarfaraz Warsi
Published on: 1 Nov 2023 11:41 AM GMT
Barabanki Nagar Panchayat Video
X

Barabanki Nagar Panchayat Video 

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के हर शहर में ऐसा होता हो या नहीं।लेकिन बाराबंकी जिले में सरकार की साख पर बट्टा लगाने वाले रिश्वतखोर कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। हालांकि प्रदेश के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ लगतार घूस लेने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की नकेल कसे हुए हैं। उन्‍हें या फिर रिश्वत लेने वालों को सीधे जेल भेजने के बावजूद बाराबंकी की एक नगर पंचायत में जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के नाम पर खुलेआम रिश्वतखोरी का गोरखधंध चल रहा है। इस रिश्वतखोरी में नगर पंचायत के कर्मचारी खुद ही शामिल हैं। जिसका घूस लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिससे हड़कंप मचा हुआ है। और तो और नगर पंचायत की ईओ खुद इस कर्मचारी की तरफदारी करती दिखीं। उन्होंने बातचीत में कहा कि इतना तो लेना-देना चलता ही है। ऐसे में यह कहना कतई गलत नहीं होगा कि नगर पंचायत में कर्मचारी जिंदगी और मौत बेच रहे हैं। वहीं इस मामले की शिकायत अब बाराबंकी के जिलाधिकारी और सीडीओ तक पहुंची है। जिसपर उन्होंने संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

रिश्वतखोरी का यह पूरा मामला बाराबंकी की नगर पंचायत बंकी से जुड़ा है। जहां संविदा पर काम करने वाली कर्मचारी दुर्गेश सैनी पर आरोप लगा है कि वह जन्म और मृत्यु प्रमाणपत्र बनाने के एवज में हर शख्स से 100 रुपए तक रिश्वत के तौर पर लेती हैं। यह आरोप और किसी ने नहीं बल्कि नगर पंचायत बंकी में वार्ड नंबर 12 के सभासद रजी सिद्दीकी ने लगाया है। उन्होंने इससे संबंधित एक वायरल वीडियो का हवाला देते हुए संविदा कर्मचारी दुर्गेश सैनी पर आरोप लगाया कि नगर पंचायत बंकी में इस तरह की रिश्वतखोरी खुलेआम चल रही है। जिससे क्षेत्र की गरीब जनता परेशान है। सभासद ने आरोप लगाया कि उनके पास आरोपों की पुष्टि के लिए एक वीडियो भी है। जिसमें वह साफ तौर प्रमाण पत्र के लिए रिश्वत मांग रही हैं।

वहीं नगर पंचायत बंकी की ईओ मोहिनी केसरवानी से जब इसकी शिकायत की गई तो वह खुद इस रिश्वतखोर कर्मचारी को शह देती दिखीं। जब उनसे इस संबंध में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई, तो उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि इतना तो लेना-देना चलता ही है। उन्होंने धमकी भरे लहजे में कहा कि मेरी शिकायत जहां करनी हो कर दें, मेरा कोई कुछ बिगाड़ नहीं सकता। जिसके बाद सभासद रजी सिद्दीकी ने बाराबंकी के जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार झा और सीडीओ एकता सिंह से पूरे मामले की शिकायत की है। जिसपर सीडीओ एकता सिंह ने संबंधित संविदा कर्मचारी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। लेकिन सवाल यह है कि जब जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र की एक फीस निर्धारित है, तो फिर कोई कर्मचारी उसके लिए घूस कैसे ले सकता है।

Admin 2

Admin 2

Next Story