Barabanki News: कल्याणी पुल निर्माण को लेकर मतदाताओं में आक्रोश, मतदान का किया बहिष्कार

Barabanki News: पूरा मामला रामसनेही घाट का है। यहां के बनीकोडर विकास खंड के ग्राम पंचायत पाराहाजी में मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर रखा था।

Sarfaraz Warsi
Published on: 20 May 2024 8:36 AM GMT
barabanki news
X

बाराबंकी में कल्याणी पुल निर्माण को लेकर मतदाताओं में आक्रोश (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: कल्याणी नदी पर एक लम्बे अरसे से ग्रामीणों द्वारा पुल के निर्माण की मांग चल रही थी। लेकिन पुल न बनने के कारण यहां के ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। काफी मान मनौव्वल और पीपे का पुल बनवाने के आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीण माने और मतदान शुरू हो सका। बता दें कि यह विधानसभा क्षेत्र प्रदेश सरकार के मंत्री सतीश चन्द्र शर्मा का है और यह विधानसभा क्षेत्र अयोध्या लोकसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आती है। इस लोकसभा क्षेत्र से लल्लू सिंह सांसद हैं।

पूरा मामला रामसनेही घाट का है। यहां के बनीकोडर विकास खंड के ग्राम पंचायत पाराहाजी में मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर रखा था। उनका कहना था कि लंबे समय से माग की जा रही है उसके बाद भी कल्याणी नदी पर पुल नहीं बना। ग्रामीणों का आरोप था कि उनकी मांग पर न तो जनप्रतिनिधियों ने कोई ध्यान नहीं दिया और न ही प्रशासन ने। जिसके चलते यहां के ग्रामीणों को आवागमन की असुविधा हो रही है।

यहां के लोग पुल के न बनने से बरसात के मौसम में लम्बी दूरी तय करके जाते हैं। ग्रामीणों का कहना है हमारी मांगों पर न तो प्रशासन ने ध्यान दिया और न ही जनप्रतिनिधियों ने। इस लिए ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार करने का मन बना लिया। वहीं मतदान बहिष्कार की सूचना मिलते ही एसडीएम रामआसरे वर्मा, सीओ और बीडीओ मौके पर पहुंचे। उन्होंने मतदान करने लिए ग्रामीणों की काफी मान मनौव्वल की। उसके बाद पीपे का पुल बनवाने के आश्वासन पर ग्रामीण माने और यहां मतदान शुरू हो सका।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story