Barabanki News: जंगली जानवर ने बकरी का किया शिकार, ग्रामीणों में दहशत

Barabanki News: गुजरे चौबीस घंटों में जंगली जानवरों के हमलों में अचानक तेजी आ गई। बाराबंकी के देवा क्षेत्र में सरकारी स्कूल के पीेछे भी एक बकरी मृत अवस्था में मिली, हमला करने के बाद जंगली जानवर भाग गया

Sarfaraz Warsi
Published on: 12 Sep 2024 1:48 PM GMT
Barabanki News ( Pic- Newstrack)
X

Barabanki News ( Pic- Newstrack)

Barabanki News: बाराबंकी में चोरों से परेशान ग्रामीणों का सुख चैन जंगली जानवरों ने छीन रखा है। गुजरे चौबीस घंटों में जंगली जानवरों के हमलों में अचानक तेजी आ गई। बाराबंकी के देवा क्षेत्र में सरकारी स्कूल के पीेछे भी एक बकरी मृत अवस्था में मिली, हमला करने के बाद जंगली जानवर भाग गया। इस घटना के बाद हमेशा की तरह जिम्मेदार विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंचे, कांबिंग करवाई पर हासिल कुछ नहीं हुआ। इस तरह की घटना कहीं न कहीं जंगली जानवरों की मौजूदगी का प्रमाण दे रहीं और ग्रामीण बेहद डरे हुए हैं।


देवा क्षेत्र के ग्राम सालेहनगर में गुरुवार की दोपहर प्राथमिक विद्यालय के पीछे एक बकरी के पर जंगली जानवर ने हमला कर दिया। उसका शव स्कूल के पीछे पड़ा मिला। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग देवा की टीम ने गांव में काबिंग शुरू की लेकिन हमलावर जानवर का कुछ पता नहीं चल सका। घटना के बाद ग्रामीणों में भय का माहौल है और लोग खेतों में जाने से भी गुरेज कर रहे। वह लोग टोलियां बनाकर गांव में जानवर की तलाश कर रहे हैं।


वन क्षेत्राधिकारी देवा मयंक सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। जानवर के पग चिन्ह देखकर किसी छोटे सियार या फिर कुत्ते के हाेने की संभावना है। रेंजर ने बताया कि भेड़िया और लकड़बग्घा के लिए यह क्षेत्र उपयुक्त नहीं है। इस तरह के जानवर तराई क्षेत्र में अधिक पाए जाते हैं, इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। वन कर्मियों की 24 घंटे की गश्त हेतु ड्यूटी लगा दी गई है तथा निगरानी रखी जा रही है। टीम में क्षेत्राधिकारी देवा मयंक सिंह, वन दरोगा सुभाष चन्द्र श्रीवास्तव, बीट प्रभारी राजेश वर्मा और वन कर्मी राम हर्ष व विपिन कुमार शामिल हैं।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story