×

Barabanki News: शहर के मुख्य मार्ग पर बरसात के पानी में बही महिला, ट्रैक्टर से कोर्ट पहुंचे जिला जज

Barabanki News: बाराबंकी में भारी बारिश के चलते हालत हुई बेकाबू, रोड कटने से कई गांवों का कटा संपर्क।

Sarfaraz Warsi
Published on: 12 Sep 2023 1:25 PM GMT
Woman washed away in rain water on main road of city, District Judge reached court in tractor
X

शहर के मुख्य मार्ग पर बरसात के पानी में बही महिला, ट्रैक्टर से कोर्ट पहुंचे जिला जज: Photo-Newstrack

Barabanki News: बाराबंकी जिले में पिछले कई दिनों से हुई मूसलाधार बारिश ने कहर बरपा दिया है। शहर, कस्बा और गांव में बाढ़ जैसे हालात हैं। शहर का मुख्य मार्ग नदी में तब्दील हो गया है। यहां मुख्य मार्ग पर बस से उतरी एक महिला पानी के तेज बहाव में बहने लगी। गनीमत रही की मौके पर मौजूद लोगों ने उसे किसी तरह बचा लिया। वहीं मुख्य मार्ग पर पानी भरा होने के चलते जिला जज ट्रैक्टर से कोर्ट जाते हुए नजर आए। शहर के अधिकांश मोहल्लों में कई फीट बरसात का पानी भर जाने से हजारों लोग अपने घरों में कैद हैं। हालांकि प्रशासन का दावा है कि शहर में फंसे लोगों को एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, एससी और पुलिस की टीम राहत बचाव करते हुए मदद पहुंचा रही है।

प्रशासन नहीं पहुंचा रहा किसी तरह की मदद-

लोगों का कहना है कि प्रशासन उन्हें किसी तरह की मदद नहीं पहुंच पा रहा है। लोगों का कहना है उनके घरों में कई फीट पानी भर गया है, जिससे वह बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। लोगों का कहना है कि वह सभी खाने-पीने के लिए तरस रहे हैं। जिले में भारी बारिश और आकाशी बिजली गिरने से अब तक दो बच्चों समेत तीन की मौत हो चुकी है।

शहर, कस्बा और गांव में बाढ़ जैसे हालात हैं-

बता दें कि बाराबंकी जिले में पिछले कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश ने जिले भर में तबाही मचा दी। शहर, कस्बा और गांव में बाढ़ जैसे हालात हैं। भारी बारिश के चलते कई गांव का संपर्क मार्ग कट गया है। बाराबंकी शहर में जमुरिया नाले का पानी सारी सीमाओं को लांघ कर कई मोहल्लों के सैकड़ों घरों में घुस गया है। शहर के अधिकांश मोहल्लों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। प्रशासन ने एनडीआरएफ, एसडीआरएफ,पीएसी और पुलिस की टीम को राहत बचाव के कार्य में लगाया है। बाराबंकी प्रशासन ने राहत बचाव के लिए टोल फ्री नंबर भी जारी किया है। शहर में नाव चला कर राहत बचाव कार्य चलाया जा रहा है। कल शाम तक करीब 600 लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। प्रशासन का दावा है कि घरों में फंसे लोगों को खाने पीने की चीज पहुंचाई जा रही है।

भारी बारिश के चलते शहर का रेलवे ट्रैक, सरकारी कार्यालय, हॉस्पिटल पुलिस थाना, घर, दुकान, मंदिर सभी जगह पर कई फीट जल भराव है। रेलवे ट्रैक, सरकारी कार्यालय, हॉस्पिटल और थानों में जल भराव के चलते कामकाज में दिक्कत आ रही है। शहर का कमरियाबाग, छाया चैराया और पटेल तिराहे पर नदी जैसे हालात बन गए हैं। यहां पर कई फीट पानी भरा हुआ है। पटेल तिराहे पर तो एक महिला बस से उतरते ही पानी के तेज बहाव में बहने लगी। गनीमत रही कि वहां पर कुछ लोग पहले से मौजूद थे। जिन्होंने महिला को पड़कर किसी तरह बचा लिया नहीं कोई भी हादसा हो सकता था।

जिला जज ट्रैक्टर से कोर्ट जाते हुए नजर आए

वहीं पटेल तिराहे के पास अपने आवास से जिला जज ट्रैक्टर से कोर्ट जाते हुए नजर आए। घरों में फंसे लोग प्रशासन के दावों पर सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि प्रशासन उन्हें किसी तरह की मदद नहीं पहुंच पा रहा है। उनके घरों में कई फीट पानी भर गया है। वह बाहर नहीं निकल पा रहे हैं, जिससे वह खाने-पीने के लिए तरस रहे हैं। जिले में भारी बारिश और आकाशी बिजली गिरने से अब तक दो बच्चों समेत तीन की मौत हो चुकी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story