Barabanki News: भक्ति हो तो ऐसी, कड़ाके की ठंड में मेरठ से युवक पहुंचा बाराबंकी, पैदल चलकर पहुंचेंगे अयोध्या

Barabanki News: सुरक्षा से लेकर कार्यक्रम के हर जरूरी पहलू पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। इस खास मौके को लेकर हिंदू समाज में विशेष उत्साह देखने को मिल रहा है।

Sarfaraz Warsi
Published on: 17 Jan 2024 10:32 AM GMT
X

पैदल चलकर अयोध्या पहुंचेंगे राम भक्त शुभम चौहान (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी। इस दिन की तैयारियों में प्रशासन और समाजिक संगठनों से लेकर कई एजेंसियां लगी हुई हैं। सुरक्षा से लेकर कार्यक्रम के हर जरूरी पहलू पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। इस खास मौके को लेकर हिंदू समाज में विशेष उत्साह देखने को मिल रहा है। देश के विभिन्न हिस्सों से कई राम भक्त अयोध्या तक पैदल यात्रा कर रहे हैं।

प्राण-प्रतिष्ठा के दिन राम मंदिर पहुंचने का लक्ष्य लेकर सैकड़ों किलोमीटर की यात्रा पर लोग पैदल ही अयोध्या के लिए निकल पड़े हैं। दिसंबर-जनवरी का महीना वो समय है जब देश में कड़ाके की ठंड पड़ती है लेकिन भक्ति में लीन ये राम भक्त ठंड की परवाह किए बिना प्रभु राम का जयकारा लगाते हुए अयोध्या की तरफ बढ़ रहे हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक राम भक्त से रूबरू कराएंगे।

उत्तर प्रदेश में मेरठ के मुल्तान नगर से 16 दिन पहले अयोध्या के लिए पैदल निकले यह 27 वर्षीय राम भक्त शुभम चौहान हैं। शुभम चौहान मेरठ में रिलायंस रिटेल में काम करते हैं। इनका प्राण-प्रतिष्ठा के दिन राम मंदिर पहुंचने का लक्ष्य है। शुभम चौहान ठंड की परवाह किए बिना भगवान राम के नाम का जयकारा लगाते हुए अपनी यात्रा में लगातार आगे बढते जा रहे हैं।

अपनी यात्रा में आगे बढ़ते हुए शुभम चौहान आज बाराबंकी पहुंचे, यहां उन्होंने रामनगर तहसील क्षेत्र में स्थित लोधेश्वर महादेवा मंन्दिर में भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए और आगे बढ़ चले। इस दौरान शुभम चौहान ने बताया कि मैं मेरठ का रहने वाला हूं। मैंने अकेले पैदल यात्रा शुरू की है अयोध्या के लिए। मैं अयोध्या जा रहा हूं प्रभु श्री राम के दर्शन करने के लिए। रास्ते में आते वक्त और भी लोग मिल गए हैं। आज हमने यहां पर भगवान भोलेनाथ का दर्शन किया है। अभी दो से तीन दिन और लग जाएंगे हमें अयोध्या पहुंचने में।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story