×

Railway TTE: सरकारी नौकर तो डर किस बात का! पास था टिकट फिर भी TT ने किशोर को पीटा, देखें वीडियो

Railway TTE: वीडियो सामने के बाद रेलवे ने सम्बंधित अधिकारियों को जांच और कार्रवाई के आदेश दिया है और नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे ने टीटी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।आरोपी टीटीई का नाम प्रकाश बताया जा रहा है।

Viren Singh
Published on: 18 Jan 2024 12:53 PM GMT
Railway TTE
X

Railway TTE (सोशल मीडिया) 

Railway TTE: लोगों की बीच एक कहावत काफी प्रचलित है...देश में सरकारी नौकर मतलब दामाद। जब कोई दामाद अपने ससुराल जाता है, वहां पर उसकी काफी खातेदारी की जाती है...वह चाहे कोई भी गलती कर दे, वहां पर उसको बोलने वाला कोई नहीं होता है। इसलिए भारत में सरकारी नौकरी वालों को मजाकिया अंदाज में लोग दामाद कहते हैं। वह भी चाहे कितनी भी गलती कर लें, उन्हें रोकने वाला देश में कोई नहीं होता है। इसकी बानगी रेलवे के एक सरकारी कर्मचारी से देखने को मिली है। कर्मचारी ने एक लड़के पर बिना की किसी बात के तमाचों की बौछार कर दी, जिसने भी यह मंजर देखा वह दंग रह गया।

टीटी का लड़के पर टूटा कहर, जमकर मारे बिना गलती तमाचे

सोशल मीडिया पर एक लड़के की पिटाई का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जो भी यह वीडियो देख रहा है, वह दंग रहे जा रहा है और पिटाई करने वाले पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। सोशल मीडिया रेलवे के टीटी द्वारा एक लड़के की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में टीटी इस लड़के पर इस क्रद भड़क गया, वह बिना सोचे समझे तमाचों की बौछार कर दी है। हालांकि जब लोगों ने इस वायरल वीडियो को टैग करते हुए रेलवे मंत्री से पूछा कि क्या टीटी को यात्री का मारने का अधिकार दिया गया है? इसके कुछ घंटों में रेल मंत्रालय वीडियो में पिटाई करने वाले टीटी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया।

बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस की घटना

वायरल वीडियो की घटना बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस (15203) का बताया जा रही है। वीडियो में दिखा रहा है कि ट्रेन के जनरल बोगी टिकट चेकिंग के दौरान एक युवक को टिकट दिखाने के नाम पर लगातार थप्पड़ मारते जा रहा है। ट्रेन में सवार यात्री पूछ रहे हैं कि आखिर उसे क्यों पीट रहे? उसके बाद भी टीटी बेखौफ लड़के को पीटा जा रहा है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लोगों ने रेल मंत्री को टैग कर पूछा कि क्या टीटी को लोगों को पीटे जाने की अनुमति दी गई है? क्या टीटी के नाम पर गुंडे रखे गए हैं। आखिर जनता को कीड़ा मकौड़ा क्यों समझा रहा है? ये बेहद दुखद है। घटना आज की बताई जा रही है।

पिटाई करने वाले टीटी पर हुआ एक्शन

वीडियो सामने के बाद रेलवे ने सम्बंधित अधिकारियों को जांच और कार्रवाई के आदेश दिया है और नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे ने टीटी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।आरोपी टीटीई का नाम प्रकाश बताया जा रहा है। इस वीडियो से जरिये लोगों को रेलवे और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की जमकर क्लास लगाई।

पीड़ित का नीरज कुमार

मिली जानकारी के मुताबिक, जिस लड़के की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ है, उसका नाम नीरज कुमार बताया गया है। हालांकि टीटी ने पिटाई किसी बात पर की है, इस बारे में आधिकारिक जानकारी सामने नहीं है। नीरज मुजफ्फरनगर से लखनऊ के लिए ट्रेन में सफर कर रहा था।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story