×

Lucknow : गोमती किनारे नए कलेवर में लॉच हुआ 'Barbeque nation', लजीज व्यंजनों के हैं शौकीन तो उठाएं लुत्फ

Barbeque Nation: स्वादिष्ट व्यंजनों और लजीज खाने के शौकीनों के लिए हमेशा से प्रसिद्ध रही 'नवाबी शहर' लखनऊ में 'बारबेक्यू नेशन रेस्टोरेंट' की नए कलेवर की शुरुआत हो चुकी है।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By aman
Published on: 13 May 2022 1:32 PM GMT
Lucknow : गोमती किनारे नए कलेवर में लॉच हुआ Barbeque nation, लजीज व्यंजनों के हैं शौकीन तो उठाएं लुत्फ
X

Barbeque Nation Restaurant In Lucknow : स्वादिष्ट व्यंजनों और लजीज खाने के शौकीनों के लिए हमेशा से प्रसिद्ध रही 'नवाबी शहर' लखनऊ में 'बारबेक्यू नेशन रेस्टोरेंट' (Barbeque Nation Restaurant) की नए कलेवर की शुरुआत हो चुकी है। वैसे तो यह रेस्टोरेंट किसी पहचान का मोहताज नहीं है। यहां की व्यंजनों की खासियत सबसे अलग रही है।

वैसे तो लखनऊ में 15 सालों से चल रहा यह रेस्टोरेंट अब नए कलेवर और तेवर के साथ लॉन्च किया गया है। गोमती किनारे स्थित रिवरसाइड मॉल में तीसरे तल पर स्थित बारबेक्यू नेशन रेस्टोरेंट को नया लुक दिया गया है। जिसमें अवध की झलक के साथ नये ट्रेंड की जुगलबंदी इसको सबसे खास बनाती है।

शुक्रवार को विशेष बच्चों के लिए काम करने वाली संस्था से आए बच्चों ने इस रेस्टोरेंट की री लांचिंग की। सबसे पहले बच्चों ने यहां के लजीज व्यंजनों का स्वाद चखा और वो यहां की डिशेज की तारीफ करते नहीं थके। विशेष बच्चों का यहां आए मेहमानों के साथ भोजन करने का क्षण भी यादगार बन गया। बारबेक्यू नेशन के रीजनल मार्केटिंग हैड अंकित पुरोहित ने बताया कि रेस्टोरेंट को नए तेवर और कलेवर के साथ फिर से लॉन्च किया गया है। विविधता लिए भारतीय शाकाहारी भोजन, कॉन्टिनेंटल डेजर्ट की लम्बी श्रृंखला अन्य रेस्टोरेंट से इसको अलग करती है।


यहां ये व्यंजन हैं खास

युवाओं को आकर्षित करने के लिए विशाल बुफे और लाइव काउंटर बनाए गए हैं। यहां की खासियत स्वादिष्ट स्टार्टर रहे हैं। इसके लिए अब हर टेबल पर चारकोल से युक्त ग्रिल की व्यवस्था की गई है। जिससे मेहमानों को गर्मा-गर्म स्टार्टर्स मिल सके। उन्होंने बताया, कि यहां के बुफे खाने में शाकाहारी और मांसाहारी व्यंजनों की भरमार है। मांसाहारी बुफे में प्रसिद्ध मेक्सिकन चिली गार्लिक फिश, हॉट गार्लिक चिकन विंग्स, तंदूरी टंगड़ी, कोस्टल बारबेक्यू झींगे और बहुत कुछ खा सकते हैं। शाकाहारियों को मुंह में पानी लाने वाली कुटी मिर्च का स्वाद मिल सकता है। वोक टॉस्ड सीक कबाब, शबनम के मोती मशरूम, पूरी कबाब, हनी तिल दालचीनी अनानास भी खास हैं। मांसाहारी लोगों के लिए चिकन दम बिरयानी, राजस्थानी लाल मास, दम का मुर्ग शामिल है।


वेजिटेरियन हैं तो 'नो टेंशन'

जबकि, शाकाहारी पनीर बटर मसाला, मेथी मटर मलाई, दाल-ए-दम, शाकाहारी दम बिरयानी का आनंद ले सकते हैं। गौरतलब है कि, इस रेस्टोरेंट में एक समय में 100 से अधिक लोगों के बैठने की क्षमता है। युवा भीड़ को आकर्षित करने के लिए खूबसूरत इंटीरियर डिजाइन किया गया है। लखनऊ शहर में रिवरसाइड मॉल रेस्टोरेंट में खाने के शौकीनों की मनपसंद जगह बन गया है। बारबेक्यू नेशन के अब शहर में कुल 4 रेस्टोरेंट हैं।


लाइव काउंटर की विशेषता

लाइव काउंटर पर कई तरह के नॉनवेज (Non Veg), वेज विकल्प मिलते हैं। इनमें चिल्ड क्रिस्पी पुरी, पालक चाट, मार्गरीथा पिज्जा, कीमा पाव और चिकन सीक प्रमुख हैं।


मेहमानों को ललचाता है यहां का डेजर्ट सेक्शन

डेजर्ट सेक्शन में चॉकलेट ब्राउनी, रेड वेलवेट पेस्ट्री से लेकर अंगूरी गुलाब जामुन, केसरी फिरनी और बहुत कुछ शामिल हैं। रेस्टोरेंट में कुल्फी की विस्तृत श्रृंखला मेहमानों को ललचाएगी। तो अगर आप भी है खाने के शौकीन तो यहां जरूर इनके लजीज व्यंजनों को चख सकते हैं।











aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story