×

Bareilly News: छात्रा ने एडीजी ऑफिस में किया सुसाइड का प्रयास, रेप मामले में कार्रवाई नहीं होने से आहत

Bareilly News: रेप मामले में कार्रवाई न होने से आहत छात्रा ने एडीजी कार्यालय में आत्महत्या का प्रयास किया। लड़की शिकायत लेकर पहुंची थी, इंस्पेक्टर ने कहा तुम्हारा मामला झूठा है।

aman
Written By aman
Published on: 6 March 2023 12:28 PM GMT (Updated on: 6 March 2023 12:41 PM GMT)
Bareilly News
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Bareilly News: रेप मामले में कार्रवाई न होने से आहत छात्रा ने सोमवार (6 मार्च) को ADG दफ्तर में सुसाइड का प्रयास किया। आरोप है कि पीड़िता जब शिकायत लेकर एडीजी कार्यालय पहुंची तो वहां मौजूद इंस्पेक्टर ने साफ शब्दों में कहा, 'तुम्हारा मामला झूठा है। इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती।' कहा जाता है इन शब्दों से छात्रा आहत हो कार्यालय से बाहर चली गई। ADG दफ्तर के बाहर लगे वाटर कूलर से पानी के साथ उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। जहरीले पदार्थ के असर से वो बेहोश होकर गिर गई। मौके पर अफरा-तफरी मच गई।

एडीजी कार्यालय में छात्रा के खुदकुशी के प्रयास की खबर फैलते ही हड़कंप मच गया। पुलिस वालों में अफरा-तफरी का आलम था। आनन-फानन में कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। पीड़ित छात्रा को जिला अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, डाक्टरों ने छात्रा की हालत खतरे से बहार बतायी है। स्थानीय कोतवाली पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है।

काफी समय से रिपोर्ट लिखाने को काट रही चक्कर

घटना के ठीक बाद ADG के PRO ने जहरीला पदार्थ खा चुकी छात्रा को को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इस दौरान पता चला कि युवती काफी समय से सुनगढ़ी थाने में सामूहिक बलात्कार की रिपोर्ट कराने के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रही है।

क्या कहती है पुलिस?

इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामले की शुरुआती जांच हो चुकी है। आरोप सही नहीं मिले। इस घटना के तार बरेली के बारादरी थाने से जुड़ा है। दरअसल, 28 फरवरी को शानू ठाकुर (Shanu Thakur) नाम के शख्स ने बलात्कार मामले में कोर्ट में आत्मसमर्पण किया। पीड़िता, शानू ठाकुर के मामले में वादी और उसके पिता तथा परिवार वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराना चाहती है।

क्या है मामला?

आरोपी सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के उसी गांव के रहने वाले हैं, जहां पीड़ित छात्रा रहती है। उस वक्त मामला बारादरी थाने में दर्ज किया गया था। ADG के PRO गीतेश कपिल ने बताया कि, युवती ने किस वक्त और कहां जहर खाया, इसकी पुष्टि नहीं हो रही। जब यह घटना बताई गई तो करीब 15 मिनट तक उन्होंने भी उससे बात की। एहतियातन छात्रा को जिला अस्पताल भेजा गया है। उसकी स्थित ठीक है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story