×

Bareilly News: 19 वर्षीय लड़की ने प्रेमी के लिए छोड़ा अपना धर्म, इलमा से सौम्या बनकर रचाई शादी

Bareilly News: बदायूं जिले की रहने वाली इलमा ने अपने प्रेमी सोमेश शर्मा से विवाह करने के लिए हिंदू धर्म अपना लिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Jan 2023 6:37 AM GMT
Bareilly girl change religion
X

लड़की ने प्रेमी के लिए छोड़ा अपना धर्म (photo: social media )

Bareilly News: लव जिहाद को लेकर छिड़े विवाद के बीच बरेली में एक 19 वर्षीय मुस्लिम लड़की ने अपने हिंदू प्रेमी के खातिर अपना धर्म त्याग दिया। बदायूं जिले की रहने वाली इलमा ने अपने प्रेमी सोमेश शर्मा से विवाह करने के लिए हिंदू धर्म अपना लिया। इलमा खान अब सौम्या शर्मा के नाम से जानी जाती हैं। सौम्या ने प्रेमी सोमेश के साथ गुरूवार को बरेली के एक आश्रम में हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली।

जानकारी के मुताबिक, शादी से पहले बरेली के अगस्त मुनि आश्रम में पंडित केके शंखधार ने पहले इलमा का गंगाजल से शुद्धिकरण कराकर धर्म-परिवर्तन कराया। इसके बाद प्रेमी युगल की शादी कराई। बताया जा रहा है कि युवती दो माह पहले ही घर छोड़ चुकी है। उसका कहना है कि वह बालिग है, इस नाते वह अपने जीवन के बारे में फैसला लेने के लिए स्वतंत्र है। युवती ने कहा कि वह आजीवन अपने पति के साथ हिंदू बनकर रहेगी।

बदायूं जिले का है प्रेमी जोड़ा

प्रेमी जोड़ा बदायूं जिले के बिलसी थाना क्षेत्र के परोली गांव का रहने वाला है। इलमा उर्फ सौम्या और सोमेश का घर आसपास में ही स्थित है। दोनों एक दूसरे को 5 साल से जानते हैं। इलमा 10वीं पास है। वहीं, सोमेश दिल्ली में एक प्राइवेट नौकरी करता है। प्रेमी जोड़े ने अपनी शादी प्रयागराज में रजिस्टर करा ली है।

इलमा को परिवार वालों से है जान का खतरा

इलमा ने अपने परिवार वालों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इलमा का कहना है कि वह दसवीं के बाद भी पढ़ना चाहती थीं लेकिन परिवार ने पढ़ाने से मना कर दिया। पढ़ाई के दौरान ही उसकी दोस्ती सोमेश से हो गई थी, जो बाद में प्यार में बदल गई। युवती ने बताया कि जब परिवार को इस बारे में पता चला तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी।

बता दें कि सौम्या – सोमेश की शादी कराने वाले पंडित केके शंखधार अबतक 66 मुस्लिम लड़कियों की हिंदू लड़कों से शादी करा चुके हैं। पंडित शंखधार का कहना है कि इस वजह से उन्हें कई बार जान से मारने की धमकी भी मिल चुकी है। उन्होंने बरेली के एसएसपी को इससे अवगत भी करा दिया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story