×

Bareilly News: मुस्लिमों का अत्याचार! कई हिंदू परिवार पलायन को मजबूर, मकान बिकाऊ के लगाए पोस्टर

Bareilly News: हिंदू परिवारों ने पोस्टर में लिखा, मुस्लिम समाज के उत्पीड़न से हिंदू समाज के परिवारों को न्याय नहीं मिल रहा है। उत्पीड़न के डर से हिंदू समाज गांव छोड़ने पर मजबूर हुआ है।

Jugul Kishor
Published on: 6 Oct 2023 8:11 AM GMT
Bareilly News
X

हिंदू परिवारों ने लगाए पोस्टर (सोशल मीडिया)

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद में मुस्लिमों के अत्याचार से परेशान होकर हिंदुओं के पलायन करने की खबर आ रही है। मुस्लिमों के अत्याचार से परेशान होकर हिंदुओं ने अपने घरों के सामने मकान बिकाऊ के पोस्टर लगा दिए हैं।

दरअसल, बरेली जनपद के आंवला थाना क्षेत्र के गांव मऊचंदपुर में 12 हिंदू परिवारों के लोगों ने अपने मकानों के बाहर घर बिकाऊ के पोस्टर लगाए हैं। जिसमें लिखा मुस्लिम समाज के उत्पीड़न से हिंदू समाज के परिवारों को न्याय नहीं मिल रहा है। उत्पीड़न के डर से हिंदू समाज गांव छोड़ने पर मजबूर हुआ है। पोस्टर का फोटो वाडियो वायरल होने के बाद प्रसाशन में हडकंप मच गया। पुलिस और लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की है। थानाध्यक्ष ने हिंदू परिवारों को समझा बुझाकर पोस्टर उतरवा दिए हैं।

जमीन को लेकर दो समुदायों के बीच चल रहा विवाद

जानकारी के मुताबिक मऊचंदपुर में पिछले काफी समय से कब्रिस्तान की जगह में बाउंड्रीवाल के निर्माण को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद चल रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि कब्रिस्तान की जगह को बढ़ाकर बनाया जा रहा है। वह यहां पर रामलीला और अन्य कार्यक्रमों का आयोजन करवाते हैं। दीवार आगे बढ़ने से होने वाले कार्यक्रमों में बाधा आएगी। यहां पर रायसती देवी का मंदिर भी है और रास्ते की चौड़ाई काफी कम है। इसको लेकर पिछले दिनों कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह और एसडीएम से शिकायत भी की गई थी। लेकिन पुलिस प्रसाशन ने रातों-रात दीवार का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया। हिंदू परिवारों का कहना है कि उन्हे न्याय नहीं मिला है, जिसके कारण वह अपना मकान बेंचकर गांव से पलायन करने को मजबूर हैं।

पूरे मामले पर क्या बोले एसडीएम?

एसडीएम आंवला गोविंद मौर्य ने बताया कि कुछ लोग अपनी राजनीति चमकाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। उन्होने कहा, जो भूमि कब्रिस्तान के नाम पर है, उस पर बाउंड्री करवाई गई है। टीम भेजकर पैमाइश करवाई गई है। जिसमें मामला सही पाया गया है। यह जमीन ग्राम समाज की सुरक्षित श्रेणी में दर्ज है। बिना शासन की अनुमित के न तो इसे किसी को दिया जा सकता है और न ही इसको बदला जा सकता है।

आंवला थानाध्यक्ष सतीश कुमार ने बताया कि मऊचंदपुर के ग्रामीणों से बातचीत हो गई है। उनका कहना है कि मकान बेचने के लिए किसी ने जोर जबरदस्ती नहीं की है। हिंदू परिवार दोबारा भूमि संबंधी जांच करवाना चाहते हैं। फिलहाल सभी ने अपने घरों से होर्डिंग हटा लिए हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story