×

Bareilly News: थाने में मची भगदड़ः जब सिपाही ने शुरू की अंधाधुंध फायरिंग

Bareilly News: कुमार पश्चिमी यूपी के बागपत जिले का रहने वाला है और दिसंबर 2019 में बहेरी पुलिस स्टेशन में तैनात था।

Network
Report Network
Published on: 7 Sep 2022 3:08 AM GMT
Bareilly News
X

सिपाही ने शुरू की अंधाधुंध फायरिंग (photo: social media )

Bareilly News: बरेली के बहेरी पुलिस स्टेशन में एक महिला सिपाही के साथ मोहब्बत को लेकर सोमवार रात को दो सिपाही भिड़ गए। उनमें से एक ने सर्विस रिवॉल्वर उठाई और स्टेशन के अंदर गोली चलानी शुरू कर दी। जिससे भगदड़ मच गई। एक पुलिस वाले ने कहा है, वह गुस्से में फायरिंग कर रहा था, लेकिन किसी को निशाना नहीं बना रहा था।

इस मामले में दूसरे कांस्टेबल योगेश चहल, एक निरीक्षक (अपराध) और एसएचओ सहित पांच पुलिसकर्मियों को एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने "अनुशासनहीनता" के आरोप में निलंबित कर पुलिस लाइंस से संबद्ध कर दिया है। उन्होंने घटना की आंतरिक जांच के भी आदेश दिए हैं।

एसएसपी ने कहा, अगर कोई पुलिसकर्मी किसी सहकर्मी के साथ अफेयर में संलिप्त है तो यह उसका निजी मामला है। इसमें आपत्तिजनक या गैरकानूनी कुछ भी नहीं है। कार्रवाई केवल लापरवाही और अनुशासनात्मक आधार पर की गई है।

बागपत जिले का रहने वाला

कुमार पश्चिमी यूपी के बागपत जिले का रहने वाला है और दिसंबर 2019 में बहेरी पुलिस स्टेशन में तैनात था। उसके पड़ोसी जिले मुजफ्फरनगर की एक महिला कांस्टेबल इस साल की शुरुआत में जनवरी में उसी पुलिस स्टेशन में तैनात हुई। दोनों एक-दूसरे को लंबे समय से जानते थे। वे पिछले एक साल से रिलेशनशिप में थे, जब से वह बहेरी स्टेशन पर तैनात हुई थीं। चूंकि वे दोनों अलग-अलग जातियों से हैं, इसलिए कांस्टेबल चहल ने उनके रिश्ते के बारे में भद्दी टिप्पणियां कीं। कुमार और चहल के बीच घटना से दो दिन पहले भी गरमागरम बहस हुई थी। हालांकि, जब अन्य सहयोगियों ने हस्तक्षेप किया, तो दोनों को शांत हो गए थे।

निलंबित किए गए लोगों में थाने के शस्त्रागार प्रभारी मनोज कुमार भी थे, जहां से मोनू ने लोडेड पिस्टल उठाई थी। फायरिंग के बाद उसने बंदूक वापस रख दी, थाने से निकल गया और छुट्टी पर चला गया। एसएसपी ने बहेरी के सर्कल अधिकारी तेजवीर सिंह को मामले की जांच करने को कहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story