×

Bareilly: माफिया अतीक और अशरफ को 'शेर' बताने वाले को पुलिस ने दबोचा, सोशल मीडिया पर किया था भड़काऊ पोस्ट

Bareilly News: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की तारीफ में पोस्ट डालने वाले शख्स को बरेली पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

Aman Kumar Singh
Published on: 26 April 2023 10:41 PM GMT (Updated on: 26 April 2023 10:44 PM GMT)
Bareilly: माफिया अतीक और अशरफ को शेर बताने वाले को पुलिस ने दबोचा, सोशल मीडिया पर किया था भड़काऊ पोस्ट
X
पुलिस हिरासत में राजिक अली (Social Media)

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के एक युवक को माफिया अतीक अहमद (Mafia Atiq Ahmed) और उसके भाई अशरफ की प्रशंसा सोशल मीडिया पर पोस्ट करन भारी पड़ा। बरेली पुलिस ने उस युवक को गिरफ्तार कर लिया। हिरासत में लिए गए शख्स का नाम राजिक अली है। राजिक ने पिछले दिनों अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद उन्हें 'शेर' बताकर पोस्ट डाला था। भड़काऊ पोस्ट की सूचना मिलने के बाद से ही पुलिस आरोपी को तलाश रही थी।

जानकारी के अनुसार, राजिक अली एक निजी मेडिकल कॉलेज में कर्मचारी है। थाना बिथरी चैनपुर के इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार ने इस संबंध में बताया, कि आरोपी द्वारा भड़काऊ पोस्ट की सूचना मिलते ही दरोगा अमरीश कुमार के नेतृत्व कई टीमें गठित की गई। जिसके बाद राम गंगा कालोनी निवासी आरोपी राजिक अली की तलाश तेज कर दी गई। आख़िरकार उसे हिरासत में ले लिया गया।

क्या था मामला?

उत्तर प्रदेश के चर्चित माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद राजिक अली ने उन्हें 'शेर' बताते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला था। आरोपी ने सोशल मीडिया पोस्ट में अतीक और अशरफ की जमकर तारीफ की थी। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने उस पोस्ट की स्क्रीनशॉट लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भेजकर आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की थी। उक्त युवक के खिलाफ दरोगा अमरेश कुमार ने 22 अप्रैल को मुकदमा दर्ज कराया था।

कौन है आरोपी युवक?

युवक राजिक अली रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज (Rohilkhand Medical College) में रिसेप्शनिस्ट के पद पर तैनात था। उसके खिलाफ बिथरी चैनपुर थाने में आईटी एक्ट और भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया। थाना बिथरी चैनपुर के इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार ने बताया कि, 'राजिक अली के खिलाफ दरोगा अमरीश कुमार ने जांच की, जिसमें आरोपों की पुष्टि हुई। अश्विनी बताते हैं कि इसी के बाद आरोपी के विरुद्ध थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई। आख़िरकार उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

गौरतलब है कि, माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल को प्रयागराज में काल्विन अस्पताल के बाहर पुलिस हिरासत में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दोनों का मर्डर करने वाले तीनों आरोपियों को पुलिस ने घटनास्थल से ही गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद से इस मामले की जांच जारी है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story