Bareilly: गुरु पूर्णिमा पर सिद्ध पीठ बाई जी मंदिर पर हुआ विशाल भंडारा का आयोजन

Bareilly: मीरगंज कस्बे में रेलवे लाइन पार सिद्ध पीठ बाई जी मां का मंदिर हैं। जिसमें सावन माह से एक दिन पहले गुरु पूर्णिमा को दुनका के रहने वाले पप्पू गुप्ता ने विशाल भंडारा का आयोजन किया।

Sunny Goswami
Published on: 21 July 2024 1:15 PM GMT
bareilly news
X

गुरु पूर्णिमा पर सिद्ध पीठ बाई जी मंदिर पर हुआ विशाल भंडारा का आयोजन (न्यूजट्रैक)

Bareilly News: सावन माह के एक दिन पूर्व गुरु पूर्णिमा पर सिद्ध पीठ बाई जी मंदिर पर विशाल भंडारा का आयोजन किया गया। जिसमें नगर से लेकर दूर -दूर से ग्रामीणों ने आकर प्रसाद ग्रहण किया। इस दौरान मंदिर पर भजन कीर्तन भी चलता रहा और लोग भक्ति मे रंगे नजर आए। बता दें मीरगंज कस्बे में रेलवे लाइन पार सिद्ध पीठ बाई जी मां का मंदिर हैं। जिसमें सावन माह से एक दिन पहले गुरु पूर्णिमा को दुनका के रहने वाले पप्पू गुप्ता ने विशाल भंडारा का आयोजन किया। जिसमें नगरवासियों के साथ -साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण भी भंडारे मे प्रसाद ग्रहण करने के लिए आए।

मंदिर पर भंडारे के साथ भजन कीर्तन भी आयोजित किया गया। जिसमें सभी भक्त भगवान की भक्ति में रमे दिखाई दिए। मीरगंज के मोहल्ला शिवपुरी निवासी आशुतोष पटेल उर्फ गोलू गंगवार ने बताया कि वो आज परिवार के साथ मंदिर पर भंडारा का प्रसाद ग्रहण करने ले लिए आए थे। बाई जी मां के मंदिर मे जो भी कोई सच्चे दिल से को कुछ भी मांगता है। मां बाई जी उसकी हर मनोकामना पूरी करती है। उन्होंने बताया कि सालभर में मंदिर मे कई भंडारो का आयोजन किया जाता है।

मंदिर के महंत विनोद रोहिला ने बताया कि बाई जी मां के मंदिर मे गुरु पूर्णिमा को सुबह नौ बजे से भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। जो रात तक चलेगा सुबह से ही हजारों की तादाद में भक्त भंडारे का प्रसाद ग्रहण करने के लिए आ रहे है। मीरगंज सहित आसपास के गांव से भी बड़ी संख्या मे ग्रामीण भंडारे में पहुंच रहे है।

भंडारा में आयोजन करने वाले पप्पू गुप्ता ने बताया कि उनका पूरा परिवार आज मंदिर पर आया हुआ है। मां बाई जी मां के मंदिर पर जो भी सच्चे दिल से कुछ भी मांगता है। मां उसकी हर मनोकामना पूरी करती हैं। इस दौरान महंत राजकुमार, सौरभ गुप्ता, शानू गुप्ता, इंदरपाल, संजू गिरी ,आदर्श गोस्वामी, मनीराम, गेदनलाल गंगवार, प्रवेश कुमार शर्मा सहित बड़ी संख्या में लोग मंदिर पर सेवा करते रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story