Bareilly News: हलाला के बाद भी जेठ कर रहा था ऐसी हरकत, पति से की शिकायत तो दुबई से ही फिर दे दिया तीन तलाक

Bareilly News: विवाहिता की शिकायत पर पुलिस ने पति, जेठ समेत पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है

Ashish Kumar Pandey
Published on: 13 July 2024 11:53 AM GMT
Bareilly News ( Social- Media- Photo)
X

Bareilly News ( Social- Media- Photo)

Bareilly News: एक शख्स ने दुबई से ही अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। विवाहिता का आरोप है कि उसके पति ने उसे दुबई से व्हाट्सअप पर तीन तलाक दे दिया। जब इसकी शिकायत विवाहित ने पुलिस से की तो पति ने अपनी गलती मान ली और फिर से निकाह कर पहले की तरह बतौर पत्नी रखने पर हामी भर दी।

शरीयत के मुताबिक जेठ से हलाला करा पति ने दोबारा निकाह कर दिया। लेकिन हलाला के बाद भी जेठ उसका यौन शोषण करता रहा। वहीं जब विवाहिता ने जेठ की इस हरकत की शिकायत पति से की तो आरोप है कि पति ने दोबारा तीन तलाक दे दिया।अब विवाहिता की शिकायत पर पुलिस ने पति, जेठ समेत पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।


यह घटना बरेली जिले के कैंट थाना क्षेत्र के एक गांव की है। इस गांव की विवाहिता ने पुलिस को बताया कि उसका गांव के ही युवक से प्रेम प्रसंग था। दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन प्रेमी के परिजन दहेज में पांच लाख रुपये और बाइक की मांग कर रहे थे। जिस कारण वे शादी नहीं होने दे रहे थे। विवाहिता का कहना है कि प्रेमी ने उसे बातों में फंसा लिया और मेरे माता-पिता ने एक लाख रुपये लेकर निकाह कर दिया।


विवाहिता के मुताबिक ससुराल वाले इस शादी से खुश नहीं थे। वे शादी के बाद से उसे प्रताड़ित करने लगे। इसी बीच 2021 में उसका पति दुबई चला गया। किसी बात पर विवाद के बाद पति ने दुबई से ही वॉटेसऐप मैसेज के जरिये तीन तलाक दे दिया। विवाहित ने इसकी शिकायत थाने पहुंच कर पुलिस से की तो ससुराल वालों ने कहा कि वह पति के साथ ही रख लेंगे। लेकिन शरीयत के मुताबिक दूसरा निकाह तब होगा जब उसे हलाला करना होगा। इसके लिए विवाहिता का जेठ से हलाला कराया। उसके बाद पति ने दोबारा निकाह कर लिया। लेकिन हलाला के बाद भी जेठ उसका यौन शोषण करता रहा। वहीं जब विवाहिता ने जेठ की इस हरकत की शिकायत पति से की तो आरोप है कि पति ने दोबारा तीन तलाक दे दिया। अब विवाहित पुलिस से शिकायत कर न्याय की गुहार लगा रही है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story