×

Bareilly News: एडी हेल्थ ने मीरगंज सीएचसी का किया औचक निरीक्षण, दिए निर्देश

Bareilly News: सीएचसी मे निरीक्षण करने के बाद वो परोरा गांव मे डॉक्टरों की टीम से साथ गयी और गांव मे कई परिवारों से बात की, जिसमे कई परिवारों ने आर ओ का पानी पीने की बात कहीं।

Sunny Goswami
Published on: 23 April 2024 12:47 PM GMT
Bareilly News
X

Picture of AD Health Dr Pushpa Pant with team (Pic:Newstrack)

Bareilly News: एडी हेल्थ डॉ. पुष्पा पंत ने मीरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होनें लेबर रूम, इमरजेंसी वार्ड देखा और गर्भवती महिलाओं से बात की। इस दौरान किसी भी गर्भवती महिला ने उनसे कोई शिकायत नहीं की। उनके द्वारा गर्भवती महिलाओ को मिलने वाले खाने की भी क्वालिटी चेक की गयी जिसमे खाने की क्वालिटी सही पायी गयी। सीएचसी मे निरीक्षण करने के बाद वो परोरा गांव मे डॉक्टरों की टीम से साथ गयी और गांव मे कई परिवारों से बात की, जिसमे कई परिवारों ने आर ओ का पानी पीने की बात कहीं।

एडी हेल्थ ने चिकित्सा प्रभारी को दिए निर्देश

उन्होंने ग्रामीणों को जागरूक किया कि वो अपने घरों के आसपास गंदगी एकत्र नहीं होने दे। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग का दस्तक कार्यक्रम चल रहा है जिसमें आशा घर-घर जाकर लोगों को साफ सफाई और घर के बाहर पानी एकत्र नहीं होने के लिए जागरूक कर रही है जिससे आने वाले समय मे मलेरिया का प्रकोप क्षेत्र मे नहीं बढ़ पाए। चिकित्सा प्रभारी को निर्देश दे दिया गया है कि मच्छरदानी सीएचसी मे आते ही बांट दी जाए। डॉक्टरों की टीम मलेरिया और डेंगू के बचाव के लिए पूरे बरेली मण्डल में सक्रिय है।

कार्यक्रम में यह लोग रहे मौजूद

मीरगंज के चिकित्सा प्रभारी डॉ. वागीश कुमार ने बताया कि मंगलवार को परोरा गांव का निरीक्षण किया है जहाँ ग्रामीणों को साफ सफाई के लिए जागरूक किया गया। उन्होनें कहा कि अभी मच्छरदानी अभी मिली नहीं है, आने पर लोगों को बाँट दी जाएंगी। इस दौरान उनके साथ डॉ. गंगा सरन अपर मण्डलीय अर्बन कोऑर्डिनेटर, चिकित्सा प्रभारी डॉ. वागीश कुमार, डॉ रोहन दिवाकर, डॉ सुनील कुमार, आई ओ धनेश्वर गिरि सहित स्टॉफ मौजूद रहा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story