TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Bareilly News: धांधली को लेकर तहसील गेट पर प्रदर्शन, गन्ना सहकारी समिति चुनाव का नामांकन

गन्ना सहकारी समिति चुनाव में नामांकन पत्र निरस्त किए जाने के विरोध में प्रत्याशियों ने धरना दिया। आरोप है कि सत्ता पक्ष के दबाव में नामांकन पत्र निरस्त किए गए हैं।

Sunny Goswami
Published on: 28 Sep 2024 11:10 AM GMT
Bareilly News: धांधली को लेकर तहसील गेट पर प्रदर्शन, गन्ना सहकारी समिति चुनाव का नामांकन
X

सहकारी समिति चुनाव में धांधली का आरोप (newstrack)

Bareilly News: गन्ना समिति चुनाव नामांकन में धांधली का आरोप लगाकर लोगों ने मीरगंज तहसील परिसर के गेट पर धरना- प्रदर्शन करने वालों को लेकर कहा कि गन्ना सहकारिता समिति में हुए नामांकन में पारदर्शिता से कार्य नहीं किया गया। कुछ लोगों के पर्चे निरस्त करवा दिए गए हैं। जिस कारण वह तहसील परिसर पर धरना प्रदर्शन करने के लिए आए हैं, उनकी मांगे हैं नामांकन प्रक्रिया को सही से करवाया जाए। इस दौरान सीओ गौरव सिंह इंस्पेक्टर सिद्धार्थ सिंह तोमर सहित बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर उपस्थित रही।

राहुल यदुवंशी ने बताया गन्ना सहकारी समिति के चुनाव में 26 सितंबर को आवेदन हुआ था। 27 सितंबर को पर्चे की जांच हुई थी। चुनाव में हर गांव से चार-पांच पर्चे भरे गए थे। सत्ता के चलते कुछ लोगों के पर्चे खारिज कर दिए गए। कुछ को निर्विरोध चुन लिया गया है। हम लोग धरना प्रदर्शन पर इसलिए बैठे हैं कि हमारे लोगों के पर्चे बिना किसी कमी के निरस्त कर दिए गए हैं। उन्हें फिर शामिल करके चुनाव कराया जाए जो चुनाव में जीते उसी की जीत मानी जाए नथपुरा चुरई दलपतपुर, हल्दी, सीहोर ,संग्रामपुर सहित कई गांव के लोग यहां धरने मे आए हुए हैं। एसडीएम द्वारा एक एक करके लोगों को बुलाया जा रहा है। यह बताने के लिए कि उनके पर्चे क्यों खारिज किए गए है। उन्होंने कहा कि जबतक दुबारा चुनाव नहीं कराया जाएगा, हम धरने पर बैठे रहेंगे।

रवि गंगवार ने बताया कि गन्ना सहकारी समिति चुनाव के लिए हुए नामांकन पत्र को निरस्त कर दिया गया है। कुछ लोगो को निर्विरोध चुन लिया गया है, जो की गलत है। जनता के द्वारा चुनाव कराया जाना था। नामांकन में हुई धांधली को लेकर आज वो कई लोगों के साथ धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। जबतक उन्हें दुबारा चुनाव का आश्वाशन नहीं मिल जाता वो यहीं गेट पर धरना प्रदर्शन करते रहेंगे।

एसडीएम मीरगंज तृप्ति गुप्ता ने बताया कि कुछ लोगों को लगता है कि उनके पर्चे निरस्त किए गए हैं, उन लोगों को मैंने अपने पास बुलाया है। उनसे बात करके मेरे द्वारा यह बताया जा रहा है कि उन लोगो के पर्चे क्यों खारिज हुए हैं। सारे पर्चो की जांच खुद उनके द्वारा ही की गई है, जिस पर्चे में कमी दिखाई दी उसको ही निरस्त किया गया है। धरना प्रदर्शन कर रहे लोगो को मेरे द्वारा बुलाकर यह दिखाया जा रहा है कि उनका पर्चा क्यों निरस्त किया गया है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story