×

Bareilly News: शिक्षामित्र को थप्पड़ मारने वाली सहायक अध्यापिका हुई निलंबित

Bareilly News: जिले में महिला शिक्षामित्र को थप्पड़ मारने वाली सहायक अध्यापिका पर कार्यवाही की गयी है।

Sunny Goswami
Published on: 7 March 2024 1:01 PM GMT
bareilly news
X

बरेली में सहायक अध्यापिका निलंबित (सोशल मीडिया)

Bareilly News: जिले में महिला शिक्षामित्र को थप्पड़ मारने वाली सहायक अध्यापिका पर कार्यवाही की गयी है। खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सहायक अध्यापिका को निलंबित कर दिया है।

क्या था पूरा मामला

दरअसल मीरगंज विकास खंड मे मंगलवार को कंपोजिट विद्यालय चुरई दलपतपुर मे तैनात शिक्षामित्र रुकमणी ने अपने ही विद्यालय की सहायक अध्यापिका अर्चना वर्मा पर आरोप लगाया था कि उसने अर्चना वर्मा से यह पूछा था कि आज आप डाइट में प्रशिक्षण के लिए नहीं गयी। बस इतना पूछने पर सहायक अध्यापिका ने गुस्से में आकर थप्पड़ मार दिया था। जिसके बाद वह अपने रूम में चली गयी। जैसे ही मामले की सूचना शिक्षामित्रों को लगी तो मंगलवार को बीआरसी केंद्र पर शिक्षामित्रों ने बड़ी संख्या मे पहुंचकर जमकर धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने सहायक अध्यापिका के खिलाफ कार्यवाही के लिए खंड शिक्षा अधिकारी और पुलिस को शिकायती पत्र दिया।

मामले को बढ़ता देख बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह ने खंड शिक्षा अधिकारी अमन गुप्ता की रिपोर्ट पर सहायक अध्यापिका अर्चना वर्मा को दो दिन बाद निलंबित कर विकास खंड फतेहगंज पश्चिमी अटैच कर दिया है। खंड शिक्षा अधिकारी अमन गुप्ता ने बताया कि शिक्षामित्र रुकमणी देवी ने सहायक अध्यापिका अर्चना वर्मा पर थप्पड़ मारने का आरोप लगाया था। मामले की रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी गयी थी। जिस पर बीएसए ने आरोपी सहायक अध्यापिका को निलंबित कर उन्हें फतेहगज पश्चिमी विकास खंड में अटैच कर दिया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story