×

Bareilly में दर्दनाक हादसा, झोपड़ी में लगी आग, चार बच्चियों की जिंदा जलकर मौत

Bareilly Fire: आग की ये घटना बरेली के फरीदपुर थाना क्षेत्र के नवादा बिलसंडी गांव की है। झोपड़ी में लगी भीषण आग की चपेट में 4 बच्चियां की मौत हो गई।

Sunny Goswami
Published on: 23 Feb 2024 2:23 PM GMT (Updated on: 23 Feb 2024 2:39 PM GMT)
Bareilly Fire
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Bareilly Fire News: बरेली जिले से शुक्रवार (23 फरवरी) को एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई। जानकारी के अनुसार, झोपड़ी में दोपहर के वक्त अचानक आग लग गई। जिसमें झुलसकर चार बच्चियों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटनास्थल का जिलाधिकारी और एसएसपी ने भी निरीक्षण किया। साथ ही, परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिया।

कैसे हुआ हादसा?

जानकारी के मुताबिक, बरेली के गांव नवादा बिलसंडी में शुक्रवार दोपहर परिवार की चार बच्चियां झोपड़ी के ऊपर आपस में खेल रही थी। तभी झोपड़ी के पास पड़े पुआल में आग लग गई। धीरे-धीरे आग झोपड़ी के भीतर फ़ैल गई। झोपड़ी के ऊपर खेल रही प्रियांशी (5 वर्ष) पुत्री भीम, मानवी (3 वर्ष) पुत्री अमिताभ, नैना (5 वर्ष) पुत्री अर्जुन की आग से जिंदा जलकर मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, नीतू (6 वर्ष) पुत्री अमिताभ को परिजन गंभीर हालत में अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान नीतू ने भी दम तोड़ दिया। दो सगी बहनों सहित परिवार की चार बच्चियों की जिन्दा जलकर हुई मौत से गांव में हड़कंप मच गया।

बच्चियों की चीख पुकार सुनकर दौड़े लोग

ग्रामीणों ने झोपड़ी में आग में फंसी बच्चियों की चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे। आग बुझाई गई। लेकिन, उससे पहले ही तीन बच्चियों की ज़िंदा जलकर मौत हो चुकी थी। जबकि, एक बच्ची ने इलाज के दौरान दम तोड़ा। बताया जा रहा है कि, झोपड़ी में तीन भाइयों का परिवार एक साथ रहता था। इस हादसे के बाद परिवार में मातम है। एक साथ चार बच्चियों की जलकर हुई मौत के बाद पूरे गांव में सन्नाटा छा गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच में जुट गई।

DM-SSP भी मौके पर पहुंचे

घटना की सूचना मिलते ही बरेली जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार (Bareilly DM Ravindra Kumar) और एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान (SSP Ghule Sushil Chandrabhan) पुलिस फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। डीएम ने परिजनों से बात कर उनकी हर संभव मदद का आश्वासन दिया। घटना की जांच के निर्देश दिए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story