×

फौजी अनिल मर्डर केस में कोर्ट का बड़ा फैसला, 2 सगे भाइयों को सजा...एक को फांसी तो दूसरे को मिली उम्र कैद

Bareilly News: यूपी के बरेली में फौजी अनिल कुमार हत्याकांड में अदालत ने दो सगे भाइयों को सजा सुनाई है। एक को आजीवन कारावास तो दूसरे को उम्रकैद हुई है।

aman
Written By amanReport Sunny Goswami
Published on: 28 Feb 2024 4:14 PM GMT (Updated on: 28 Feb 2024 4:29 PM GMT)
Bareilly News
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Bareilly Crime News: यूपी के बरेली कैंट (Bareilly Cantt) इलाके में लांस नायक अनिल कुमार की हत्या (Lance Naik Anil Kumar Murder Case) मामले में कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। अदालत ने दो सगे भाइयों को कठोर सजा सुनाई है। बरेली की अदालत ने मुख्य आरोपी ध्रुव चौधरी को मृत्युदंड (Death Sentence to Dhruv Chaudhary) और उसके भाई राजेश चौधरी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

आपको बता दें, ये मामला 21 मार्च, 2018 का है। कैंट इलाके में दिनदहाड़े बीच चौराहे पर लायंस नायक अनिल कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। योगी सरकार द्वारा चलाए जा रहे 'ऑपरेशन कन्विक्शन' (Operation Conviction) के तहत की गई प्रभावी कार्रवाई के चलते यह फैसला आया है।

जानिए क्या है मामला?

बरेली कैंट में हरियाणा के लांस नायक अनिल कुमार की दिनदहाड़े हत्या मामले में आज अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया। हत्या के दोषी ध्रुव चौधरी को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई। जबकि उसके सगे भाई राजेश चौधरी को उम्रकैद की सजा सुनाई। दरअसल, छेड़छाड़ मामले में लांस नायक ने राजेश चौधरी को थप्पड़ मार दी थी। भाई की सरेआम बेइज्जती का बदला लेने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया गया। ध्रुव रंजिश मानने लगा था। आख़िरकार उसने फौजी की हत्या कर दी।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

ये वारदात 21 मार्च, 2018 की है। बरेली कैंट इलाके के सदर बाजार में घटना को अंजाम दिया गया था। हरियाणा में सोनीपत के गांव गुहाना निवासी लांस नायक अनिल कुमार जाट रेजीमेंट (Jat Regiment) सेंटर में तैनात थे। अनिल सदर बाजार के आजाद मोहल्ले में किराए के मकान में रहते थे। घटना वाले दिन वह वर्दी में ही सदर बाजार से गुजर रहे थे। इसी दौरान सदर बाजार निवासी ध्रुव चौधरी वहां पहुंचा और पीठ में गोली मार दी। अनिल साइकिल से गिर पड़े। ध्रुव चौधरी ने तमंचे में फिर कारतूस भरा और दूसरी गोली सीने में मार दी।

फौजी की पत्नी का करता था पीछा

जानकारी के अनुसार, दोषी राजेश फौजी अनिल कुमार की पत्नी का पीछा किया करता था। हत्याकांड के बाद ध्रुव चौधरी खुद ही तमंचा लेकर कैंट थाने पहुंचा। उसने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। उसके बताने के बाद मौके पर पहुंची कैंट पुलिस ने लांस नायक को मिलिट्री हॉस्पिटल पहुंचाया। लेकिन उनकी जान नहीं बचायी जा सकी। इस मामले में ध्रुव चौधरी के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। पुलिस की जांच में सामने आया कि, ध्रुव चौधरी का भाई राजेश चौधरी का कुछ समय पहले अनिल कुमार से विवाद हुआ था। अनिल के साथी फौजी की पत्नी का राजेश पीछा करता था।

जमानत तुड़वाकर पुलिस ने भेजा था जेल

अनिल कुमार ने राजेश को काफी समझाया। मगर, वह नहीं माना। एक दिन उन्होंने राजेश को पकड़कर दो थप्पड़ जड़ दिए। अपने भाई की सरेआम हुई बेइज्जती की वजह से ध्रुव चौधरी उनसे रंजिश मानने लगा और हत्या कर दी। इसके बाद राजेश चौधरी के खिलाफ छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज की गई। इस मामले में उसे भी आरोपी बना दिया गया। जेल जाने के बाद दोनों भाइयों को जमानत मिल गई थी। लेकिन, कुछ समय पूर्व लांस नायक अनिल कुमार के परिवार ने खुद को खतरा बताया। कैंट पुलिस ने दोनों की जमानत तुड़वाकर उन्हें फिर से जेल भिजवा दिया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story