×

Bareilly : 5 हजार की रिश्वत लेते कानूनगो रंगे हाथों गिरफ्तार, एंटी करप्शन टीम ने दबोचा

Bareilly News: मीरगंज थाने में थाना समाधान दिवस चल रहा था। तभी पीड़ित से कानूनगो ने फिर तूदा बंदी करने के लिए सात हज़ार रुपए की मांग की। पीड़ित ने जैसे ही पांच हज़ार रुपए दिए, एंटी करप्शन टीम ने कानूनगो को रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया।

Sunny Goswami
Published on: 23 Dec 2023 1:19 PM GMT
Bareilly News
X

पुलिस गिरफ्त में कानूनगो (Social Media) 

Bareilly News: केंद्र और राज्य सरकार भले ही करप्शन पर लगाम लगने के लाख दावे करती रही हो, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। सरकारी दावों को पलीता लगाने नजारा शनिवार (23 दिसंबर) को जिले की मीरगंज तहसील में सामने आया। यहां तैनात कानूनगो को एंटी करप्शन टीम ने कोतवाली के सामने एक किसान से रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

क्या है मामला?

जानकारी के अनुसार, मीरगंज के नौसना गांव के रहने वाले हबीब अहमद और नबी अहमद ने कुछ दिनों पहले पौने दो बीघा ज़मीन की तूदा बंदी कराने की फ़ाइल डाली थी। जिसकी सरकारी फीस भी किसान ने बैंक में जमा करा दिया था। किसान का आरोप है कि, तूदा बंदी कराने के लिए कानूनगो श्यामलाल ने उनसे सात हजार रुपए मांगे थे। जिसके बाद हबीब अहमद और नबी अहमद शुक्रवार को एंटी करप्शन कार्यालय गए। वहां उन्होंने अधिकारियों को कानूनगो के तूदा बंदी कराने के नाम पर सात हज़ार रूपए की रिश्वत मांगने की बात बताई।

रंगे हाथों दबोचा

मीरगंज थाने में शनिवार को थाना समाधान दिवस चल रहा था। तभी पीड़ित से कानूनगो ने फिर तूदा बंदी करने के लिए सात हज़ार रुपए की मांग की। पीड़ित ने जैसे ही कानूनगो को पांच हज़ार रुपए दिए, वैसे ही कोतवाली के बाहर मौजूद एंटी करप्शन टीम ने कानूनगो को रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया। गाडी में बैठाकर अपने साथ बरेली ले गयी। जैसे ही कानूनगो के एंटी करप्शन के द्वारा पकड़े जाने की सूचना तहसील प्रशासन को हुई वहां हड़कंप मच गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story