×

Bareilly: CM योगी सहित 10 हजार लोग एक साथ बजाएंगे डमरू, रचेगा इतिहास

Bareilly News: बरेली कॉलेज के मैदान में सांस्कृतिक संध्या और नाथ महोत्सव की तैयारियां जोरों शोरों से शुरू हो गयी है। दस हजार लोग एक साथ एक जैसे वस्त्र में डमरू बजाने की तैयारी में है।

Aakanksha Dixit
Published on: 2 March 2024 6:40 AM GMT
Bareilly News
X

CM योगी करेंगे डमरू चौक का लोकार्पण source: social Media

Bareilly News: लोकसभा चुनाव से पहले ही सात मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बरेली आने का ऐलान हो चुका है। सारे शहर का माहौल शिवमय हो गया। बरेली कॉलेज के मैदान में सांस्कृतिक संध्या और नाथ महोत्सव की तैयारियां जोरों शोरों से शुरू हो गयी है। दस हजार लोग एक साथ एक जैसे वस्त्र में डमरू बजाने की तैयारी में है। यह utsavविश्व रिकॉर्ड के तौर पर दर्ज होगा।

नाथ महोत्सव की तैयारियां शुरू

बरेली में नाथ महोत्सव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। शुक्रवार को पर्यटन विभाग, बीडीए के अफसरों, और बरेली कॉलेज के प्राचार्य के साथ कार्यक्रम की तैयारियों पर बैठक की गई। एक अफसर ने बताया कि कार्यक्रम बरेली कॉलेज के मैदान पर होने की संभावना है। शनिवार को बैठक के बाद डीएम रविंद्र कुमार इसे अंतिम रूप दे सकते हैं। इस कार्यक्रम में विश्व रिकॉर्ड बनाने की तैयारियां भी जोरों पर हैं। बीडीए को दस हजार डमरू की व्यवस्था करने का दायित्व दिया गया है। जिसमें से दो हजार डमरू पहले ही पहुंच चुके हैं।

कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वालों का चयन पर्यटन विभाग के अधिकारियों द्वारा किया जाएगा। प्रशासन के एक अफसर के मुताबिक कार्यक्रम का आयोजन लगभग तय हो चुका है, और सभी तैयारियां भी पूरी हो चुकी हैं। शासन से हरी झंडी मिलते ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

कुतुबखाना में नई योजनाओं की तैयारियाँ शुरू

कुतुबखाना पर बने महादेव पुल और डेलापीर पर बने डमरू चौक का लोकार्पण भी मुख्यमंत्री के द्वारा कराने की तैयारी है। इसके साथ ही कुछ और योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया जा सकता है। इनमें स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट और नाथ कॉरिडोर के अलावा बीडीए के प्रोजेक्ट भी शामिल होंगे। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कार्यों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story