Bareilly News: शिकायत करने के बाद भी नहीं होता किसानों के समस्याओं का हल, SDM को दिया ज्ञापन: अरुण राठी

Bareilly News: एसडीएम मीरगंज को ज्ञापन दिया गया है और एसडीएम ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा

Sunny Goswami
Published on: 18 Oct 2024 12:34 PM GMT
Bareilly News: शिकायत करने के बाद भी नहीं होता किसानों के समस्याओं का हल, SDM को दिया ज्ञापन: अरुण राठी
X

Bareilly News (Pic- Newstrack)

Bareilly News: शुक्रवार को मीरगंज तहसील में भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के पदाधिकारियों ने बढ़ते भ्रष्टाचार को लेकर एसडीएम को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में सबसे ज्यादा शिकायतें राशन कार्ड और आवास को लेकर थी, जिसमें आरोप लगाया गया कि गरीब लोगों से पैसे लेने के बाद भी राशन कार्ड नहीं बनाए जा रहे हैं, बल्कि उनके साथ अभद्र व्यवहार कर उन्हें वहां से भगा दिया जा रहा है।

ज्ञापन देने के बाद भी सुधार नहीं हुआ तो जिलाधिकारी कार्यालय का करेंगे घेराव

किसान यूनियन के लोगों ने कहा कि अगर ज्ञापन देने के बाद भी सुधार नहीं हुआ तो आने वाले समय में बड़ी संख्या में किसान अपनी मांगों को लेकर तहसील और जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव करेंगे। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के मंडल अध्यक्ष अरुण राठी ने कहा कि वह किसानों की समस्याओं को लेकर आज एसडीएम को ज्ञापन देने आए हैं। उन्होंने कहा कि तहसील समाधान दिवस पर किसानों द्वारा कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ की गई शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं होती है।

मीरगंज में ही बिजली विभाग ने कॉलोनी में बने घरों के सामने बिजली के खंभे लगा दिए हैं। लोगों के मना करने के बाद भी बिजली विभाग के कर्मचारी मानने को तैयार नहीं हैं। गांव हौजपुर में यहां ग्रामीणों पर 67 कार्रवाई की गई ग्रामीणों के पास ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा था कोई हिस्सा नहीं है उनके खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। आरसी काटकर उनके घर भेज दी गई है। किसानों के लिए राशन कार्ड की समस्या भी बड़ी है यहां पर बिना पैसे दिए राशन कार्ड नहीं बनाए जा रहे हैं। यहां पर जो किसान अपना राशन कार्ड बनवाने जाते हैं उनके साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है जिसको लेकर आज एसडीएम मीरगंज को ज्ञापन दिया गया है और एसडीएम ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा अगर आश्वासन के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आने वाले समय में बड़ी संख्या में किसान जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर अपनी मांगों को लेकर घेराव करेंगे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story