Bareilly News: हिंदू युवक की हत्या मामले में आरोपियों के घर पर गरजा बुलडोजर, कार्रवाई जारी

Bareilly Crime News: मुस्लिम पक्ष ने गांव के कुंदन लाल, सोमपाल, हीरालाल और बेनीराम के घर में तोड़फोड़ की और सभी को लाठी डंडों से पीट कर घायल कर दिया। इस दौरान पूर्व प्रधान हीरालाल के 25 वर्षीय बेटे तेजपाल को दंगाइयों ने अपने साथ उठा ले गए।

Sunny Goswami
Published on: 22 July 2024 1:33 PM GMT
Bareilly News
X

Bareilly News (Pic: Newstrack)

Bareilly News: शाही के गौसगंज में मुस्लिम पक्ष के लोगों ने इकट्ठा होकर गांव में हिंदुओं के घरों मे हमला कर दिया। इस दौरान मुस्लिम पक्ष ने गांव के कुंदन लाल, सोमपाल, हीरालाल और बेनीराम के घर में तोड़फोड़ की और सभी को लाठी डंडों से पीट कर घायल कर दिया। इस दौरान पूर्व प्रधान हीरालाल के 25 वर्षीय बेटे तेजपाल को दंगाइयों ने अपने साथ उठा ले गए। उसे मस्जिद में ले जाकर बुरी तरह पीटा। देर रात तेजपाल की इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। तेजपाल की मौत के बाद उसके घर मे कोहराम मच गया। तेजपाल का पोस्टमॉर्टम करवाकर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच तेजपाल का अंतिम संस्कार कराया। इस दौरान बुलडोजर से उपद्रवियों के घरों पर कार्रवाई की जा रही है, जिसमें घटना का मुख्य आरोपी का सरकारी जगह पर बना घर बुल्डोजर से गिरा दिया गया है।

थाना शाही के ग्राम गौसगंज में मोहर्रम के दिन मंदिर के सामने मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ढोल बजाए जिसका नई प्रथा को लेकर हिंदु पक्ष के लोगों ने विरोध किया। इसी बात को लेकर शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कुंदन लाल, सोमपाल, हीरालाल, रूपचंद, सोमपाल के घरों में लाठी डंडे लोहे की रोड और पत्थरों से हमला कर दिया जिसमें कई लोग घायल हो गए। उपद्रवियों ने पूर्व प्रधान हीरालाल के बेटे तेजपाल को उठाकर अपने साथ ले गए। उसे तब तक मरते रहे जब तक वह बेहोश नहीं हो गया। एसएसपी अनुराग आर्य ने पुलिस की लापरवाही के चलते दरोगा सहित चार पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर और एक सिपाही को निलंबित कर दिया। पुलिस ने 65 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था जिसके चलते पुलिस ने 33 लोगों को 24 घंटे के अंदर पड़कर जेल भेज दिया। वही दो उपद्रवियों को मुठभेड़ के दौरान पड़कर जेल भेजा।

बवाल मे घायल हुए पूर्व प्रधान हीरालाल के बेटे की आज देर रात मेडिकल कॉलेज मे इलाज के दौरान मौत हो गई। तेजपाल का शव पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचा। तेजपाल के परिजनों ने आरोपियों के घरों पर बुल्डोजर की कार्यवाही करने के बाद अंतिम संस्कार करने की बात कही जिसके बाद प्रशासन ने आरोपियों के घरों पर बुल्डोजर की कार्यवाही शुरू की। इसके बाद तेजपाल के शव का कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार कराया गया। वहीं प्रशासन ने मुख्य आरोपी इरशाद और बख्तावर के सरकारी जगह पर बने घर पर बुलडोजर चलाया। बुल्डोजर की कार्यवाही से उपद्रवियों के घरों मे हड़कंप मचा हुआ है। खबर लिखे जाने तक पांच घरों पर बुल्डोजर की कार्यवाही की जा चुकी है।

एसपी साउथ मानुष पारीक ने बताया कि थाना शाही के ग्राम गौसगंज में शुक्रवार को हुए घटनाक्रम में सुसंगत धाराओं में दो मुकदमे लिखे गए थे उनमें जो आरोपी थे उनकी जांच प्रशासन द्वारा की गई। इसमें यह पाया गया कि ग्राम समाज की जमीन में अवैध अतिक्रमण किया गया है। उसी के विरुद्ध आज प्रशासन ने पुलिस की मौजूदगी में कार्रवाई की है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story