TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Bareilly News: प्रसव के नाम पर अवैध वसूली मामले में सीएमओ ने गठित की दो सदस्यीय कमेटी, मामले की शुरू हुई जांच

Bareilly News: एसडीएम का कड़ा रुख भांपकर चिकित्साधीक्षक ने नथपुरा गांव की अनीता पत्नी उमेश से वसूले गए पांच हजार रुपये पीड़िता को वापस कराए थे।

Sunny Goswami
Published on: 19 Sep 2024 5:15 PM GMT
CMO formed a two-member committee in the case of illegal recovery in the name of delivery, investigation of the case started
X

प्रसव के नाम पर अवैध वसूली मामले में सीएमओ ने गठित की दो सदस्यीय कमेटी, मामले की शुरू हुई जांच: Photo- Newstrack

Bareilly News: मीरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसूताओं से जबरन सुविधा शुल्क वसूली मामले की जांच के लिए सीएमओं डॉ विश्राम सिंह ने दो सदस्यीय कमेटी गठित की है। दोनों जांच अधिकारी ने मामले की जांच गुरुवार से शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार 12 सितंबर और 16 सितंबर दोनों दिन अलग प्रसूताओं से सीएचसी पर प्रसव के नाम पर डरा-धमकार ड्यूटी स्टाफ ने अवैध वसूली की थी। वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित पक्ष ने 16 सितंबर को सीएचसी पर विरोध प्रदर्शन किया था।

प्रसव के दौरान प्रसूताओं से अवैध वसूली

सूचना पर पहुंची एसडीएम मीरगंज तृप्ति गुप्ता को एक शिकायती पत्र पीड़ित ने सौंप हस्तक्षेप की मांग की थी। एसडीएम का कड़ा रुख भांपकर चिकित्साधीक्षक ने नथपुरा गांव की अनीता पत्नी उमेश से वसूले गए पांच हजार रुपये पीड़िता को वापस कराए थे। प्रसव के दौरान प्रसूताओं से अवैध वसूली मामले को सीएमओ ने गंभीरता से लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसूताओं से लगातार हो रही सुविधा शुल्क के नाम पर अवैध वसूली मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित की हैं।

सीएमओ स्तर से गठित टीम में डिप्टी सीएमओ डॉ पवन कपाही व डॉ लईक अहमद अंसारी को शामिल किया गया है। सीएमओ कार्यालय से पहुंची टीम ने पहले एमओआईसी डॉ विनय कुमार पाल से घटनाक्रम की जानकारी ली। बाद में घटनाओं के समय मौजूद रहे स्वास्थ्य कर्मियों से पूछ-ताछ कर उनका बयान नोट किया। पूछे जाने पर टीम के सदस्यों ने बताया कि जांच की जा रही है।

दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई

डिप्टी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर पवन कपाही ने बताया कि प्रसव कराने के नाम पर रुपए लेने के मामले मे गुरुवार को वो और डॉक्टर लाइक अहमद अंसारी ने लोगों के बयान दर्ज किए हैं मामले की जांच शुरू की दी गई है। जांच में जो भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story