×

Bareilly News: परिषदीय विद्यालयों पर रिपोर्ट कार्ड वितरण आज, नया शैक्षिक सत्र एक अप्रैल से

Bareilly News: अब तक कक्षा तीन से आठ तक की ही किताबें मय वर्क बुक बीआरसी पर पहुंच सकी है, लेकिन अभी तक कक्षा एक व दो की एक भी किताब नहीं आई है।

Sunny Goswami
Published on: 30 March 2024 4:47 AM GMT
Bareilly News: परिषदीय विद्यालयों पर रिपोर्ट कार्ड वितरण आज, नया शैक्षिक सत्र एक अप्रैल से
X

परिषदीय विद्यालयों पर रिपोर्ट कार्ड वितरण आज   (photo: social media )

Bareilly News: परिषदीय विद्यालयों पर वार्षिक परीक्षाफल (रिपोर्ट कार्ड) आज वितरण होगा। नया शैक्षिक सत्र एक अप्रैल से शुरू होने वाला है। ऐसे में 31 मार्च तक कक्षा एक से आठ तक की किताबें स्कूलों पर आनी है। लेकिन विद्यालय में अब तक पूरी किताबें बीआरसी पर नहीं पहुंची हैं। अब तक कक्षा तीन से आठ तक की ही किताबें मय वर्क बुक बीआरसी पर पहुंच सकी है, लेकिन अभी तक कक्षा एक व दो की एक भी किताब नहीं आई है। 31मार्च को अवकाश है। ऐसे में कक्षा एक व दो के छात्र- छात्राएं किताबों से वंचित रह जाएंगे।

कॉन्वेंट स्कूलों की तर्ज पर परिषदीय विद्यालयों की बिल्डिंग को तो बेहतर बनाने की कवायद चल रही है, लेकिन शिक्षा की गुणवत्ता पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसी वजह से आज भी परिषदीय स्कूलों में शिक्षा की स्थिति संतोषजनक नहीं है। शिक्षा की गुणवत्ता का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है। यहां पर नया शैक्षिक सत्र एक अप्रैल से शुरू हो रहा है। लेकिन अभी तक मुख्यालय से कक्षा एक व दो के छात्र-छात्राओं के लिए एक भी पुस्तक तक नहीं भेजी गई है। ऐसे में यह छात्र-छात्राएं बिना किताबों के पढ़ाई करने पर विवश होंगे।हालांकि कक्षा 3 से 8 तक की अधिकांश किताबें बीआरसी पर आ चुकी हैं।जो वितरित की जा रही हैं।

कक्षा 3 से 8 तक की किताबें ही आई

इस सम्बंध में खंड शिक्षा अधिकारी मीरगंज राजेश कुमार ने बताया कि हेड क्वार्टर से अभी तक कक्षा 3 से 8 तक की किताबें ही आई हैं। उनका स्कूल बार वितरण किया जा रहा है। कक्षा एक व दो के छात्र-छात्राओं की किताबें अभी तक नहीं मिली है। मिलने पर ही वितरण किया जा सकेगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story