Bareilly News: RTO ऑफिस में औचक निरीक्षण पर पहुंचे डीएम, मचा हड़कंप, दो के खिलाफ FIR

Bareilly News: DM ने आरटीओ कार्यालय पहुंचते ही सबसे पहले कार्यालय का गेट बंद करा दिया जिसके बाद कार्यालय कर्मियों व कार्यालय में उपस्थित अन्य व्यक्तियों को अलग-अलग खड़ा कर उनसे पूछताछ की गयी। इ

Sunny Goswami
Published on: 25 July 2024 3:35 PM GMT
Bareilly News
X

DM Ravindra Kumar (Pic: Newstrack)

Bareilly News: जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने गुरुवार को नगर मजिस्ट्रेट राजीव कुमार शुक्ला तथा अन्य मजिस्ट्रेटों की टीम बनाकर आरटीओ कार्यालय में अवैध रूप से बिचौलियों के आवागमन के संबंध में प्राप्त शिकायतों के चलते एक बजे आरटीओ कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। रविंद्र कुमार ने आरटीओ कार्यालय पहुंचते ही सबसे पहले कार्यालय का गेट बंद करा दिया जिसके बाद कार्यालय कर्मियों व कार्यालय में उपस्थित अन्य व्यक्तियों को अलग-अलग खड़ा कर उनसे पूछताछ की गयी। इन लोगों का क्रास चेक किये जाने के निर्देश दिये गये कि वे किस कार्य से आरटीओ कार्यालय आये हैं।

सरकारी कार्यालयों में अवैध बिचौलियों बर्दाश्त नहीं - रविंद्र कुमार

मौके पर कार्यालय में कर्मचारियों के अतिरिक्त 12-13 व्यक्ति पाए गए जिनमें दो व्यक्ति संदिग्ध मिले। शेष व्यक्ति कार्यालय में अपने किसी न किसी कार्य से आए हुए थे। दोनो में एक के पास नोटरी की मोहर लगे हुए और नोटरी के हस्ताक्षर युक्त लगभग 70 की संख्या में ई स्टांप पेपर जिन पर शपथ पत्र का प्रारूप छपा है किंतु शपथ कर्ता का कोई विवरण अंकित नहीं है लेकिन उन पर नोटरी की मोहर और हस्ताक्षर बने हुए पाए गए।

डीएम ने दूसरे व्यक्ति की दुकान में अनेक वाहन स्वामियों के कागजात व आरटीओ कार्यालय हेतु विभिन्न प्रकार के आवेदन प्रारूप पाए। पूछताछ में उपरोक्त व्यक्तियों द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। इससे स्पष्ट है कि उपरोक्त दोनों व्यक्तियों के द्वारा सामान्य जन से अवैध रूप से धन लेकर कार्य कराये जाते हैं एवं फर्जी शपथ पत्र भी तैयार किये जा रहे थे। दोनों व्यक्तियों के विरुद्ध थाना कैंट में प्रथम सूचना रिपोर्ट पंजीकृत कराई गई है।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने आरटीओ कार्यालय के निकट एक प्लाट पर पहुंचे जहां बाहर से ताला लगा हुआ था और उसके आस-पास कई दुकानें संचालित थी, जिस पर जिलाधिकारी ने उपरोक्त प्लाट तथा संचालित दुकानों की मल्कियत तथा विद्युत कनेक्शन आदि के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिये।जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिये कि सरकारी कार्यालयों में अवैध बिचौलियों की मौजूदगी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने सम्बंधित अधिकारी को आरटीओ कार्यालय परिसर में संदिग्ध लोगों के प्रवेश पर सख्ती से रोक लगाए जाने आदि के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये। निरीक्षण के समय अपर नगर मजिस्ट्रेट, नायब तहसीलदार, ए0आर0टी0ओ0 सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story